Sports

जकार्ता: भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन सोमवार को पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया जो इन खेलों में भारत का तीसरा पदक है। भारत को प्रतिस्पर्धाओं के पहले दिन निशानेबाजी में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य के रूप में इन खेलों का पहला पदक दिलाया था।  

PunjabKesari

इससे पहले सुबह क्वालिफिकेशन में रवि ने 626.7 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहकर जबकि दीपक ने  626.3 के स्कोर के साथ पांचवें नंबर पर रहकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। फाइनल में दीपक ने 247.7 का स्कोर करते हुए रजत पदक जीता। चीन के हाओरन यांग ने एशियाई खेलों का रिकार्ड बनाते हुए 249.1 के स्कोर के साथ स्वर्ण पर कब्जा किया।   

PunjabKesari

भारतीय निशानेबाज रवि हालांकि पहले दिन के प्रदर्शन को नहीं दोहरा सके 205.2 के स्कोर के साथ चौथे नंबर पर रहकर पदक से चूक गए जबकि चीनी ताइपे के शाओचुआन लू ने 226.8 के स्कोर के साथ कांस्य पर कब्जा किया। लू ने तीसरे स्थान के शूटऑफ में 10.9 के करीबी परफेक्ट स्कोर के साथ पोडियम पर जगह बनाई।   

PunjabKesari

31 साल के दीपक ने इससे पहले 2018 के गुआदालाजरा में हुए आईएसएसएफ विश्वकप में मेहुली घोष के साथ 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने 2017 के ब्रिसबेन राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में व्यक्तिगत कांस्य जीता था। 2018 एशियाई खेलों में यह भारत का किसी भी स्पर्धा में पहला रजत पदक भी है।

.
.
.
.
.