Sports

स्पोटर्स डेस्क: एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया ने कंगारू टीम पर दबाव बनाने हुए मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारत इस टेस्ट को जीतने और इतिहास रचने से महज 6 विकेट दूर है। वहीं कनाडा को 5-1 से हराने के बाद जोश और विश्वास से लबरेज भारतीय हॉकी टीम के मुख्य ने कहा कि उनके लिए पूल मैच 4 देशों का टूर्नामेंट था और असली वर्ल्ड कप तो अब शुरू हुआ है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

Day 4 INDvsAUS: भारत को जीत के लिए चाहिए 6 विकेट, ऑस्ट्रेलिया 104/4

INDvsAUS Ist Test Match

पुछल्ले बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बावजूद चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे के अर्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने वाले भारत ने रविवार को यहां मेजबान टीम के चोटी के 4 विकेट निकालकर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। ऑस्ट्रेलिया ने 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट पर 104 रन बना लिए हैं। उसे जीत के लिये अब भी 219 रन की दरकार है। ऑस्ट्रेलिया का दारोमदार अनुभवी शान मार्श (नाबाद 31) और पहली पारी में अपने जुझारूपन का परिचय देने वाले ट्रेविस हेड (नाबाद 11) पर टिका है।

भारत की जबरदस्त जीत के बाद कोच हरेंद्र बोले- हमारा विश्व कप अब शुरू हुआ है

Hockey World Cup Team India Head Coach Harendra Singh

भारत के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि उनके लिए पूल मैच चार देशों का टूर्नामेंट था और असली विश्व कप तो अब शुरू हुआ है जिसमें मेजबानों ने यहां कनाडा को 5-1 से हराकर सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। हरेंद्र ने कहा, ‘जो मेरे कमरे में गए होंगे, वे जानते हैं कि मैंने पहले ही अपने कमरे में लिख दिया है कि कौन क्वार्टरफाइनल में खेलेगा और कौन सेमीफाइनल में। मेरे लिए चार देशों का टूर्नामेंट खत्म हुआ है और विश्व कप अब शुरू हुआ है।’ उन्होंने कहा, ‘क्वार्टरफाइनल से आप पदक की दौड़ में होते हैं।

अश्विन ने किया रोहित को ‘इग्नोर’ तो ‘खुन्नस’ में डाइव लगाकर रोहित ने पकड़ा शानदार कैच

INDvsAUS Test Match Ashwin And Rohit

एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है। बल्लेबाजी के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कंगारू टीम पर दबाव बनाने हुए मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में चाय से पहले एक विकेट लेने के बाद जब साथी खिलाड़ी अश्विन को बधाई दे रहे थे, तब बधाई देने आए रोहित शर्मा को अश्विन ने गलती से ‘इग्नोर’ कर दिया। जिसके बाद खुन्नस में रोहित ने एक बेहतरीन डाइव लगाते हुए शानदार कैच लपक लिया और साथी खिलाड़ियों से बधाई ली। चलिए, आपको दिखाते हैं ये पूरा वाक्य वीडियो के जरिए।

एक ओवर में 18 रन जड़ने पर ट्रोल हुए पंत, फैंस बोले- टेस्ट है T20 नहीं

Rishabh Pant INDvsAUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में जारी है। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 28 रन बनाए। यह 28 रन पंत ने महज 16 गेंदों में लगाया, इस दौरान उन्होंने नाथन लॉयन के एक ही ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़ा। हालांकि, वह अपनी ताबड़तोड़ पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सकें। पंत की पारी को देखने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस लगातार उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

फेयरवेल मैच: आगे-आगे गंभीर का फैन, पीछे-पीछे डंडा लेकर दौड़ा गार्ड...उसके बाद जो हुआ...

Gambhir Fairwell Match DELvsAP

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे दिल्ली और आंध्र प्रदेश के बीच रणजी मुकाबले में जहां गौतम गंभीर ने शानदार शतक जड़कर अपने करियर के आखिरी मैच को यादगार बना दिया, तो वहीं अन्य खिलाड़ियों ने भी उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। मैच के दौरान गौतम गंभीर को लेकर उनके फैन्स की दीवानगी भी देखने को मिली। जहां उनके कई फैन्स भावुक हुए और उनके हाथ से केट कटवाया तो वहीं दूसरी ओर उनका एक फैन सिक्योरिटी की परवाह किए बिना स्टेडियम में घुस गया।

अब बॉल ब्वॉय नहीं बल्कि कुत्ते लेकर आएंगे टेनिस कोर्ट से गेंद

Ball Boy And Dog

टेनिस मैचों के दौरान सर्विसिंग खिलाड़ी को गेंद उनके पीछे या आधे टेनिस कोर्ट के एक तरफ बैठे बॉल ब्वॉय देते हैं और मैच के दौरान आपने ये देखा भी होगा। गेंद के इधर-उधर जाने पर ही टेनिस कोर्ट में खड़े किए गए बॉल ब्वॉय भाग-दौड़ कर गेंद को उठाते हैं, लेकिन जल्द ही इन बॉल ब्बॉयज की जगह कुत्ते ले सकते हैं, जी हां, कुत्ते। जोकि बॉल ब्वॉय का ही काम करेंगे और उनकी तरह ही भाग-दौड़ कर गेंद उठाकर लाएंगे

सहवाग ने पूछी सबसे बड़ी कॉन्सपिरेसी थ्योरी, फैन्स ने दिए बेहद मजेदार जवाब

Virender Sehwag on Twitter

हाल ही में दुबई में हुई टी-10 लीग में हिस्सा लेने के बाद नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग आजकल अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। वहीं सहवाग कुछ समय निकालकर सोशल मीडिया यानि ट्विटर पर भी बिताते हैं। जहां वो अपने मजेदार ट्वीट्स के चलते ना केवल चर्चा में बने रहते हैं, बल्कि अपने फैन्स का भी दिल जीत लेते हैं। अब वीरेंद्र सहवाग अपने एक और ट्वीट के चलते चर्चा में हैं। ट्विटर पर पूछे एक सवाल के जवाब में उनके फैन्स ने ऐसे-ऐसे मजेदार जवाब दिए कि खुद सहवाग भी ठहाके लगाए बिना नहीं रह पाए। चलिए, आपको दिखाते हैं।

मेसी ने दिखाया फ्री किक का जादू, बार्सिलोना शीर्ष पर बरकरार

Messi Barcelona

लियोनेल मेसी ने फ्री किक पर गोल करने की अपने कौशल का जबर्दस्त नमूना पेश करके दो गोल दागे जिससे बार्सिलोना ने शनिवार को ला लिगा फुटबाॅल चैंपियनशिप में एस्पेनयोल को 4-0 से करारी शिकस्त दी। मेसी ने अपने दोनों गोल फ्री किक पर किये और बार्सिलोना को अंकतालिका में शीर्ष पर बनाये रखा। मेसी ने दो गोल करने के अलावा एक गोल करने में मदद भी की। बार्सिलोना के अब 15 मैचों में 31 अंक हैं। एटलेटिको मैड्रिड और सेविला के समान 28 अंक हैं। एटलेटिको ने एल्वेस को 3-0 से हराया जबकि सेविला ने वेलेन्सिया से 1-1 से ड्रा खेला।      

डेब्यू मैच में बनाए अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड को भूलना चाहता है ये रिकॉर्डधारी बल्लेबाज

Ajay Rohera

अपने पदार्पण मैच में 267 रन की लाजवाब पारी खेलकर प्रथम श्रेणी मैचों में नया विश्व रिकार्ड बनाने वाले मध्यप्रदेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज अजय रोहेरा का फिलहाल खुशी का ठिकाना नहीं है लेकिन वह अपने इस कीतमान को भूलकर आगामी मैचों पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानने वाले रोहेरा ने विशेष साक्षात्कार एक वेबसाइट से कहा, मैं आने वाले मैचों में एकदम नई शुरूआत करूंगा। मेरा विश्व रिकॉर्ड तो अब इतिहास की बात हो गई। मैं इस रिकॉर्ड को जितना जल्दी भूलूंगा, उतने ज्यादा रन बना पाऊंगा। 

पुजारा के फैन हुए 'कंगारू' बल्लेबाज, कहा- सीखनी होगी बल्लेबाजी की कला

Pujara INdvsAUS Test Match

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच अपने अतिंम पड़ाव में पहुंच गया है। मैच में जिस तरीके से भारतीय बल्लेबाज पुजारा ने मुशिकल पिच पर बल्लेबाजी की और टीम को हार के मुंह से बाहर निकाला, उससे सब खिलाड़ियो को सिखने की जरूरत है। कि ऐसे मुश्किल हालातो में कैसे बल्लेबाजी करनी चाहिए। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड का मानना है कि भारतीय टेस्ट टीम के विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा की पारी ने दोनों देशों के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में उदाहरण पेश किया है।

.
.
.
.
.