Sports

स्पोटर्स डेस्क: पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच हारने के बाद वापसी के लिए बेताब टीम इंडिया की मेलबर्न टेस्ट से पहले ही मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं, क्योंकि चोट के चलते अश्विन और जडेजा के खेलने पर संदेह बना हुआ है। वहीं फिल्म जीरो की तारीफ पर विराट कोहली ट्रोल हो गए और फैन्स ने जमकर उनकी टांग खींची। पंजाब केसरी स्पोटर्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी ख़बरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। तो चलिए, पढ़िए एक क्लिक में-

मेलबर्न टेस्ट से पहले टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ी, चोट के चलते अश्विन और जडेजा के खेलने पर संदेह

INDvsAUS, 3rd Test, Team India

पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच हारकर वापसी के लिए बेताब भारतीय क्रिकेट टीम 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होने वाले तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में फिर से बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगा। ऐसे में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री का कहना है कि भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अभी भी चोटिल दिखाई पड़ रहे हैं और उनके तीसरे टेस्ट में खेलने का फैसला अगले दो दिन में लिया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट में ना शामिल हो पाने के बाद भारतीय स्पिनर अश्विन के बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेलने पर भी असमंजस के बादल छाए हुए है।

फिल्म जीरो की तारीफ पर ट्रोल हुए विराट कोहली, फैन्स ने जमकर खींची टांग

Virat Kohli, Film Zero

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बॉक्सिंग-डे वाले दिन यानी (26 दिसंबर) को शुरू होगा। दोनों टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं, ऐसे में तीसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। टीम इंडिया के कप्तान विराट अपनी पत्नी अनुष्का की नई फिल्म जीरो देखकर एक मॉल से बाहर आते हुए दिखाई दिए थे। अनुष्का के एक फैन ने फिल्म देखकर वापस लौट रहे कोहली का एक छोटा सा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया। जो काफी वायरल हो रहा है।

VIDEO: अंपायर ने गलती से दे डाली नो-बॉल, फिर मैच में हुआ जमकर बवाल

WIvsBAN, T20 Match

शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में बांग्लादेश को 50 रनों से मात देकर विंडीज ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज ने लुइस की तूफानी पारी की मदद से 19.2 ओवरों में 190 रन बनाए थे। मेजबान टीम अच्छी शुरुआत के बाद भी लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 17 ओवरों में 140 रनों पर ढेर हो गई। मैदानी अंपायर तनवीर अहमद की एक गलती की वजह से खिलाड़ी और अंपायर के बीच करीब आठ मिनट तक बहस चलती रही।

फुटबॉल में भारत के लिए शानदार रहा साल 2018, अंडर-20 टीम से जगी उम्मीदें

Indian Fotball, Sunil Chetri

भारतीय फुटबॉल के लिए साल 2018 शानदार रहा जिसकी सबसे बड़ी उपलब्धि अंडर 20 टीम की 10 खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम को हराकर हासिल की गई जीत रही। दुनिया को लियोनल मेस्सी और डिएगो माराडोना जैसे दिग्गज फुटबॉलर देने वाले दो बार के विश्व चैम्पियन अर्जेंटीना के लिए यह साल खराब रहा। विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में फ्रांस के हारकर टीम का निराशाजनक सफर खत्म हुआ। फ्रांस फाइनल में क्रोएशिया को हराकर इसका चैम्पियन बना।

शास्त्री ने आलोचकों पर साधा निशाना, कहा- दूर बैठकर बातें बनाना आसान

Ravi Shastri Team India

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारतीय टीम की आलोचना को खारिज करते हुए आलोचकों पर निशाना साधते हुए कहा कि लाखों मील दूर बैठकर बातें करना आसान होता है। भारत को पर्थ में दूसरे टेस्ट में 146 रन से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर जैसे लोगों ने टीम प्रबंधन की चयन नीति पर सवाल उठाए और कप्तान विराट कोहली तथा मुख्य कोच से अधिक जवाबदेही की मांग की। शास्त्री ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन आलोचनाओं को उन्होंने सिरे से खारिज करते हुए जता दिया कि उन्हें ये टिप्पणियां पसंद नहीं आईं।

निराश हैं कि पर्थ के विकेट को ICC ने दी औसत रेटिंग: स्टार्क

Perth Pitch, Mitchell Starc

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने दूसरे टेस्ट में भारत पर ऑस्ट्रेलिया की 146 रन की जीत के बाद आपटस स्टेडियम की पिच को आईसीसी की ‘औसत’ रेटिंग मिलने पर निराशा जताई है। पर्थ में कुछ बल्लेबाजों को खेलते समय गेंद लगी थी विशेषकर दूसरी पारी में और स्टार्क ने कहा कि यह अच्छा आक्रामक टेस्ट क्रिकेट था और इस तरह की रेटिंग इसे पूरी तरह से बल्लेबाजों का खेल बना देगी।

रेटिंग मामले पर सचिन बोले- टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखना है तो पर्थ जैसी पिचों की जरूरत

Sachin Tendulkar, Test Cricket

आईसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की मेजबानी करने वाले पर्थ स्टेडियम की पिच को ‘औसत’ रेटिंग दी थी। शुक्रवार को मिचेल जॉनसन और आकाश चोपड़ा के बीच हुई ट्विटर वार के वबाद अब सचिन तेंदुलकर ने भी पिच को लेकर ट्विटर पर अपने विचार रखे हैं। सचिन का मानना है कि पिच को एवरेज करार दिया जाना गलत था। उन्होंने ट्वीट करके लिखा 'पिच क्रिकेट में बेहद अहम रोल निभाते हैं, खास तौर पर टेस्ट मैच में।

विवाद से महिला क्रिकेट सुर्खियों में आया, पर इसकी जरूरत नहीं थी: मिताली

Mithali Raj, Selection Issue

न्यूजीलैंड दौरे की तैयारियों में जुटी भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने फिर से ध्यान क्रिकेट पर वापस लाने पर जोर दिया क्योंकि विश्व टी 20 के विवादास्पद समापन के बाद टीम गलत कारणों से सुर्खियों में थी। हाल में कैरेबियाई सरजमीं पर हुए महिला विश्व टी20 में मिताली को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अंतिम एकादश में नहीं शामिल किया गया था, तब उनके और टीम के कोच रमेश पोवार के बीच मतभेदों की बात सामने आई थी। इसके बाद दोनों ने बीसीसीआई को पत्र लिखे लेकिन ये पत्र लीक हो गए।

प्रो कबड्डी लीग: यूपी योद्धा ने यू मुंबा को 34-32 से हराया

Pro Kabaddi

प्रशांत कुमार राय के शानदार खेल के दम पर यूपी योद्धा ने प्रो कबड्डी लीग के रोमांचक मुकाबले में शनिवार को यहां यू मुंबा को 34-32 से मात देकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखी है। राय ने मैच में आठ अंक बनाए जिसमें आखिरी मिनट में जुटाये गए दो महत्वपूर्ण अंक भी शामिल है। सचिन कुमार छह टैकल अंक जुटाकर यूपी योद्धा के शीर्ष डिफेंडर रहे।

भोपाल इंटरनेशनल शतरंज: राजाराम लक्ष्मण समेत 11 खिलाड़ी संयुक्त बढ़त पर

Raja Ram Laxman, Chess, India

भारतीय शीतकालीन ग्रांडमास्टर टूर्नामेंट सर्किट की शुरुआत भोपाल इंटरनेशनल के साथ हो गई है और भोपाल में इस समय भारत समेत 13 देशों के 364 खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे हैं। भारतीय चुनौती का प्रतिनिधित्व ग्रांडमास्टर लक्ष्मण समेत विघ्नेश एनआर, एस नितिन जैसे युवा खिलाड़ियों के हाथों में है। शुरुआती 4 राउंड के बाद फिलहाल भारत के आरआर लक्ष्मण, रत्नाकरण, एस नितिन और विघ्नेश एनआर अपने सभी चारों मैच जीतकर संयुक्त बढ़त पर चल रहे हैं।

.
.
.
.
.