Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया के प्लेटफार्म से जबरदस्त चौके-छक्के बरसा रहे हैं। इस बार उनका निशाना बने हैं राजस्थान के आसीन्द क्षेत्र के एक नेता जी। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच ने भारतीय खेमे की एक बड़ी टेंशन दूर कर दी है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवाते हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

वीरेंद्र सहवाग ने लगा दी नेताजी की क्लास, कहा- लोगों को बेवकूफ बनाते हो

Virender Sehwag

पहले क्रिकेट की पिच और अब रिटायरमेंट के बाद सोशल मीडिया के प्लेटफार्म से वीरेंद्र सहवाग जबरदस्त चौके-छक्के बरसा रहे हैं। इस बार उनका निशाना बने हैं राजस्थान के आसीन्द क्षेत्र के एक नेता जी। दरअसल, मनसुख गुर्जर नाम के एक नेता ने एक अखबार में इश्तिहार दिया था कि वह आसीन्द के स्वाईभोज मेला ग्राउंड में किसान सम्मेलन करवाने जा रहे हैं, जिसमें सहवाग भी पहुंचेंगे। सहवाग को जैसे ही उक्त इश्तिहार के बारे में पता चला, उन्होंने फौरन उक्त इश्तिहार की फोटो खींचकर उक्त नेता की क्लास लगा दी।

Video: कभी नहीं दिखा कोहली का ऐसा अंदाज, विकेट लेकर खुद ही हो गए हैरान

Virat Kohli INDvsAUS XI Practice Match

भारतीय कप्तान विराट कोहली लगभग हर मैच में अपनी बल्लेबाजी से कोई न कोई कीर्तिमान बनाते हैं। लेकिन शायद ही इसके लिए उन्होंने ऐसी प्रतिक्रिया दिखाई होगी जैसी उन्होंने क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के आखिरी दिन शनिवार को विकेट हासिल करने पर दी। विराट ने सात ओवर की गेंदबाजी में 3.86 के इकोनोमी रेट से 27 रन पर एक विकेट निकाला। विराट ने जैसे ही विपक्षी टीम के सबसे उपयोगी बल्लेबाज हैरी का विकेट लिया वह हैरान रह गए। पहले उन्होंने चेहरे पर हाथ रखा और हैरानी से देखते रहे, इसके बाद खुशी में हाथ उठाकर विकेट का जश्न मनाया और टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ हाथ मिलाकर विकेट मिलने का इजहार किया।

फॉर्म में लौटे धाकड़ बल्लेबाज, इंडिया की ओपनिंग जोड़ी की टेंशन खत्म

Team India INDvsAUS Test

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच ने भारतीय खेमे की एक बड़ी टेंशन दूर कर दी है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया से 6 दिसंबर को होने वाले पहले टेस्ट से पहले भारतीय टीम ओपनिंग जोड़ी के लिए टेंशन में थी। क्रिकेट धवन पहले से टीम से बाहर थे। ऊपर से मुरली विजय भी इंगलैंड दौरे पर फेल रहे। ऐसे में ओपनिंग किससे करवाए यह समस्या बरकरार थी। लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल और मुरली विजय ने जोरदार पारियां खेलकर भारतीय खेमे को राहत की खबर दी है।

दुनिया की 5वीं सबसे ऊंची बिल्डिंग में फुटबॉलर सार्जियो ने लिया 28 करोड़ का कमरा

Footballer Sergio

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर जल्द ही मैनचैस्टर स्थित दुनिया की पांचवीं सबसे ऊंची बिल्डिंग में घर लेने जा रहे हैं। दुनिया की सबसे महंगी प्रॉपर्टी में से एक इस बिल्डिंग के एक कमरे के लिए सार्जियो करीब 28 करोड़ रुपए चुकाएंगे। 30 साल के सार्जियो द्वारा उक्त डील करने की बात सामने आते ही बीते महीने ही उनके साथ दिखी मॉडल जो क्रिस्टोफोली चर्चा में आ गई हैं। बताया जा रहा है कि सर्जियो जो के साथ इसी बिल्डिंग में रहने का प्लान बना रहे हैं।

हॉकी विश्व कप: बेल्जियम को हराकर भारत पहुंच सकता है क्वार्टरफाइनल में

Hockey World Cup 2018

विश्व कप में शानदार शुरूआत के बाद भारतीय हाकी टीम के सामने रविवार को दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम के रूप में कठिन चुनौती होगी जिसे हराने पर क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की है। पिछले 43 साल में पहली बार विश्व कप में पदक जीतने की प्रबल दावेदार भारतीय हाकी टीम ने 16 देशों के टूर्नामेंट में शानदार शुरूआत करते हुए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया।

बेहद सुंदर है सायना नेहवाल-पी कश्यप की शादी के इनविटेशन कार्ड

Saina Nehwal with Parupalli Kashya

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल स्टार शटलर पी कश्यप के साथ 16 दिसंबर को परिणय सूत्र में बंधने जा रही हैं। ऐसे में इनकी शादी के इनविटेशन कार्ड सामने आ गए हैं। बड़ी बात यह है कि यह इनविटेशन कार्र्ड इन स्टार्स की चमक से काफी दूर है। इन्हें बेहद सादगी के साथ डिजाइन किया गया है। 28 वर्षीय साइना ने खुद ही अपनी शादी की तारीख का खुलासा किया था। साइना ने बताया था कि 20 दिसंबर से उन्हें प्रीमियर बैडमिंटन लीग खेलनी है और उसके बाद टोक्यो गेम्स के क्वालीफायर्स की शुरुआत हो जाएगी। ऐसे में वह 16 दिसंबर को शादी करेंगी।

नन्हे इजहान मिर्जा मलिक से मिलने पहुंचीं ‘आंटी’ सिंधु, ‘मम्मी’ सानिया ने यूं किया शुक्रिया

Sania Mirza And PV Sindhu And Joshna

नन्हे इजहान मिर्जा मलिक को जन्म देने के बाद टेनिस स्टार सानिया मिर्जा इन दिनों अपने बेटे की देखभाल कर रही हैं और अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं। हाल ही में वो खुद की फिटनेस पर ध्यान देते हुए जिम में भी नजर आई थीं, जिस पर फैन्स ने उन्हें अभी और आराम करने की सलाह दी थी। वहीं सानिया और उनके बेटे से मिलने वालों का दौर भी जारी है और अब इस लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का, जिन्होंने उनसे मुलाकात की।

B'day Special: आज भी याद है मोहम्मद कैफ की वो पारी, जिसकी बदौलत जीती थी नेटवेस्ट सीरीज

Mohammad Kaif

भारतीय क्रिकेट टीम में कभी सबसे तेज फिल्डिरों में शूमार रहे मोहम्मद कैफ आज यानि की 1 दिसंबर को अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। 1980 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में जन्मे कैफ आईपीएल में भी खेलते नजर आए। उन्होंने इसी साल के जुलाई महीने मैदान छोड़ने के 12 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। कैफ का करियर भले ही लंबा ना चल सका लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में कैफ की पारी आज भी क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में ताजा होगी।  आज से ठीक 16 साल पहले यानी 13 जुलाई 2002 को इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल में टीम इंडिया को जीत मिली थी और उसमें कैफ का अहम रोल रहा था।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान- चौथा स्थान पक्का हो गया है, भारत जीतेगा 2019 विश्व कप

Team India

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने शनिवार को यहां कहा कि दो बार की चैम्पियन भारतीय टीम अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार होगी। दिल्ली के इस पूर्व खिलाड़ी को लगता है कि अंबाती रायुडू ने चौथे क्रम पर टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए वह सब कुछ किया है जो कर सकते थे।

भारतीय गोल्फर रिद्धिमा ने पहला पेशेवर खिताब जीता

Indian Golfer Riddhima

भारतीय महिला गोल्फर रिद्धिमा दिलावड़ी ने शुक्रवार को नोएडा गोल्फ कोर्स में हीरो महिला प्रो गोल्फ टूर के 17वें चरण में पांच शाट की जीत से अपना पहला पेशेवर खिताब हासिल किया। जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद पेशेवर बनी रिद्धिमा ने इवन पार 72 का कार्ड खेला जिससे उनका कुल स्कोर पांच ओवर 221 रहा। इससे उन्होंने गुरसिमर बदवाल पर पांच शाट से जीत हासिल की।  रिद्धिमा 15वें चरण में दूसरे स्थान पर रही थी। लेकिन इस बार उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई और उन्होंने खिताब अपने नाम किया।   

.
.
.
.
.