Sports

गॉल : बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज प्रभात जयसूर्या ने पदार्पण टेस्ट में 118 रन देकर 6 विकेट लिए जिससे श्रीलंका ने दूसरे मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को 364 रन पर आऊट कर दिया। मैच के दूसरे दिन लंच के लिए खेल रोके जाते समय श्रीलंका ने बिना किसी नुकसान के 8 रन बना लिए। दिमुथ करुणारत्ने 5 और पथुम निसंका 3 रन बनाकर खेल रहे है। शुक्रवार को टेस्ट करियर का अपना 28 वां शतक पूरा करने वाले दिग्गज स्टीव स्मिथ  145 रन पर नाबाद रहे।

Prabhat Jayasuriya, Australia vs Srilanka, SL vs AUS, cricket news in hindi, sports news, प्रभात जयसूर्या, ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, SL बनाम AUS, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

ऑस्ट्रेलिया के इस उप-कप्तान ने छह घंटे से अधिक की अपनी नाबाद पारी में 272 गेंदों का सामना किया और 16 चौके लगाए। कोरोना वायरस से कई खिलाडिय़ों के संक्रमित होने के कारण अंतिम एकादश में शामिल किए गए जयसूर्या पदार्पण टेस्ट में 5 या अधिक विकेट लेने वाले श्रीलंका के छठे गेंदबाज है। वह पदार्पण पर प्रवीण जयविक्रमा (पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ 92 रन पर 6 विकेट लेने वाले) के बाद देश के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन गए।

 

जयसूर्या ने शनिवार सुबह पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाज एलेक्स कैरी को 28 रन पर आउट कर स्मिथ के साथ छठे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी को तोड़ा और फिर मिशेल स्टार्क को कुसल मेंडिस के हाथों कैच कराकर 5 विकेट पूरे किए। उन्होंने नाथन लियोन को पगबाधा कर अपना छठा विकेट लिया। गेंदबाजी आक्रमण में एकमात्र तेज गेंदबाज कसुन रजीता (70 रन पर दो विकेट) ने कप्तान पैट कमिंस को आउट किया, जबकि महेश थीक्षाना (48 रन पर एक विकेट) ने मिशेल स्वेपसन के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट लिया।