Sports

नई दिल्लीः एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए सनराइजर्स हैदराबाद और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच के दौरान एबी डीविलियर्स ने एलेक्स हेल्स का 'सुपरमैन' की तरह कैच पकड़ा, जिसे देखकर विराट कोहली के साथ-साथ सारा क्रिकेट जगत हैरान रह गया था। कोहली ने डीविलियर्स का यह कैच देखकर उन्हें 'स्पाइडरमैन' का नाम दे दिया, तो वहीं सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हुई। इसके बाद अब जाकर डीविलियर्स ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इसका खुलासा किया है।

जानें क्यों था यह कैच इतना खास
इस कैच के बारे में बात करते हुए डीविलयर्स ने कहा, ''मोइन की गेंद पर हेल्स ने जब मिड विकेट की तरफ दमदार शॉट खेला तब मेरे दिमाग में आया कि मुझे इस पर एक चांस तो लेना ही चाहिए। इसके लिए मुझे कई मीटर लंबी तेज दौड़ लगानी थी और डाइव लगाकर उसे पकड़ना था। इसके बाद मैंने गेंद की लाइन को परखा और अंतिम क्षण तक गेंद पर नजर गढ़ाए रखी।'' 

इस तरह पकड़ा था कैच
हैदराबाद की पारी में मोईन अली आठवां ओवर डाल रहे थे, उनकी गेंद पर एलेक्स हेल्स ने स्क्वेयर लेग की तरफ जबरदस्त शॉट खेला। सभी को लग रहा था यह छक्का हो जाएगा, तभी बाउंड्री पर तैनात डीविलियर्स ने हवा में छलांग लगाई और गेंद को हवा में एक हाथ से पकड़ लिया, उन्हें लगा कि वे जमीन पर आएंगे तो बाउंड्री के बाहर चले जाएंगे इसके चलते उन्होंने खुद को नियंत्रण में रखा और बाउंड्री के अंदर एक पैर पर ही लैंडिंग की। डीविलियर्स का दाहिना पैर बाउंड्री रोप से कुछ सेंटीमीटर अंदर रहा और उन्होंने आईपीएल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कैचों में से एक कैच अपने नाम कर लिया।

PunjabKesari

ऐसा रहा था मैच का हाल
बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स (69) और मोईन अली (65) के अर्धशतकों की बदौलत छह विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 204 रन बना सकी।