Sports

नई दिल्ली : दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) अध्यक्ष रजत शर्मा ने गुरुवार को सरकार द्वारा नामित निदेशकों के साथ मिलकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की और उन्हें हाल में संघ में हुए घटनाक्रम की जानकारी दी। शर्मा ने डीडीसीए के निदेशकों के साथ मिलकर बैजल को डीडीसीए की ओर से 10 लाख रुपये का चेक सौंपा जो दिल्ली पुलिस के शहीद कोष में जमा कराया जाएगा।

शर्मा ने शनिवार को खींचतान और दबाव के कारण अपने पद पर बने रहने से इनकार करते हुए इस्तीफा दे दिया था। डीडीसीए के लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) बदर दुरेज अहमद ने रविवार को हालांकि उन्हें दोबारा पद अपने पद पर बरकरार कर दिया। उन्होंने इसके अलावा इस मुकाबले की औपचारिक सुनवाई के लिए 27 नवंबर की तारीख तय की। शीर्ष परिषद को हालांकि यह फैसला पसंद नहीं आया और उसके 16 में से नौ सदस्यों ने मंगलवार को लोकपाल की भूमिका पर सवाल उठाए।

बैठक के दौरान उपराज्यपाल ने इस मामले को सुना जिसमें वे हालात भी शामिल रहे जिनके कारण शर्मा को इस्तीफा देना पड़ा। इसके अलावा लोकपाल के आदेशों के खुले विरोध और उनके अधिकारों पर कुछ सदस्यों के सवाल उठाने की जानकारी भी दी गई। डीडीसीए के सरकार द्वारा नामित निदेशकों राजन तिवारी और आरपी सिंह ने भी बैजल को शीर्ष परिषद के कुछ सदस्यों के आचरण और गतिविधियों की जानकारी दी और उन्हें बताया कि आखिर क्यों उन्होंने लोकपाल को पत्र लिखकर शर्मा का इस्तीफा वापस लेने को कहा।