Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ बुधवार को खेले गए मैच में 9 विकेट और 57 गेंदें रहते शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के बाद कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला जिन्होंने रबाडा और नाथन एलिसो का विकेट अपने नाम किया। हालांकि उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार को अपनी टीम के साथी अक्षर पटेल के साथ साझा किया जिन्होंने मैच जीताने में अपनी भूमिका निभाई और दो विकेट लिए। 

कुलदीप यादव ने 24 रन देकर दो विकेट अपने किए जबकि अक्षर ने 4 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट चटकाए। कुलदीप ने मैच के बाद कहा कि सबसे पहले, बहुत-बहुत धन्यवाद, लेकिन मैं अपना मैन ऑफ द मैच पुरस्कार अक्षर पटेल के साथ साझा करना चाहता हूं। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है और मध्य चरण के ओवरों के दौरान उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। मेरे अनुसार, वह (अक्षर) पुरस्कार के हकदार थे, लेकिन मैं उनके साथ पुरस्कार साझा करना चाहता हूं। 

मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए ग्रुप स्टेज मैच में पंजाब किंग्स को पूरी तरह से रौंद दिया। खेल के तीनों विभागों में दिल्ली की टीम बेहतर दिखी। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित हुआ। दिल्ली ने पंजाब को निर्धारित 20 ओवरों में 115 के स्कोर पर आउट कर दिया गया था। कुलदीप, खलील अहमद, ललित यादव और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए। 

पंजाब के लिए युवा बल्लेबाज जितेश शर्मा 23 गेंदों में 32 रन बनाए जो अन्य की तुलना में सबसे अधिक थे। कप्तान मयंक अग्रवाल (15 गेंदों में 24 रन), शाहरुख खान (20 गेंदों में 12 रन), और राहुल चाहर (12 गेंदों में 12 रन) दोहरे आंकड़े तक पहुंचने वाले अन्य बल्लेबाज थे। जवाब में दिल्ली ने पृथ्वी शॉ (20 गेंदों में 41 रन) और डेविड वार्नर (30 गेंदों पर 60*) की पारियों की बदौलत शानदार शुरूआत की। शॉ आउट होने के बाद वार्नर और सरफराज खान (12) जीत दर्ज कर पवेलियन लौटे।