Sports

नई दिल्ली : क्रालजेवो में होने वाले डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट के प्लेऑफ मुकाबले में भारत के रामकुमार रामनाथन सर्बिया के खिलाफ चुनौती पेश करेंगे। बीते दिन क्ले कोर्ट मुकाबले का ड्रॉ निकाला गया। पहले एकल मैच में रामकुमार का मुकाबला लासलो जेरे से होगा। उसी दिन दूसरे एकल मैच में प्रजनेश गुणेश्वरन के सामने दुसान लाजोविच की चुनौती होगी। युगल मैच में रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी की जोड़ी के सामने निकोल मिलोजैविच और डेनिलो पेत्रोविच की चुनौती रहेगी। पहले उलट एकल में रामकुमार का सामना लाजोविच से और गुणेश्वरन का मुकाबला जेरे से होगा।

PunjabKesari

विश्व एकल रैंकिंग में रामकुमार 135वें और गुणेश्वरन 162वें स्थान पर हैं जबकि लाजोविच 56वें और जेरे 86वें स्थान पर हैं। युगल रैंकिंग में बोपन्ना 30वें और बालाजी 110वें स्थान पर हैं। मिलोजेविच की युगल रैंकिंग 345 और पेत्रोविच की 228 है। भारतीय टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति और सर्बिया के नेनाद जिमोनजिच हैं। सर्बिया और भारत का डेविस कप में यह पांचवीं बार मुकाबला होगा। इससे पहले के चार मुकाबलों में सर्बिया 3-1 से आगे है। पिछले 30 वर्षाें में दोनों टीमों के भिडऩे का यह तीसरा मौका है।

 

दोनों टीमों के बीच 2014 में आखिरी मुकाबला बेंगलुरू में विश्व ग्रुप प्लेऑफ में हुआ था जिसमें फिलिप क्राजिनोविच ने निर्णायक पांचवें मैच में जीत हासिल की थी। मेजबान टीम 2014 के बाद से पहली बार प्लेऑफ में खेल रही है और उसका लक्ष्य लगातार 11वीं बार विश्व ग्रुप में बने रहना होगा। भारतीय टीम 2011 के बाद से पहली बार विश्व ग्रुप में पहुंचने की कोशिश में है। भारत ने गत अप्रैल में चीन के खिलाफ एशिया-ओसनिया जोन ग्रुप ए के दूसरे राउंड में 3-2 से जीत दर्ज कर प्लेऑफ में स्थान बनाया था।

.
.
.
.
.