Sports

नई दिल्ली : भारतीय टेनिस टीम का डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ में मुकाबला पांचवी वरीयता प्राप्त सर्बिया से होगा। ड्रा के मुताबिक यह मुकाबला 16 से 18 सितंबर तक पारंपरिक तीन दिन के पांच सेट प्रारूप में सर्बिया की मेजबानी में खेला जाएगा। भारत ने हाल ही में चीन को 3-2 से हराकर विश्व ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले के लिए क्वालीफाई किया। यह मुकाबला दो दिन के तीन सेट मैच के नए नियमों में खेला गया था। नोवाक जोकोविच की गैरमौजूदगी में सर्बिया को अमेरिका ने उसके घर में इस साल फरवरी में 3-1 से शिकस्त दी थी। पिछली बार भारत और सर्बिया का सामना विश्व ग्रुप प्ले ऑफ में ही हुआ था। बेंगलुरु में 2014 में खेले गए इस मुकाबले को सर्बिया ने 3-2 से अपने नाम किया था।

भारतीय डेविस कप टीम के कोच जीशान अली ने कहा- सर्बिया के घरेलू हालात में उनसे मुकाबला करना हमेशा मुश्किल होता है। वास्तव में , विश्व ग्रुप से आने वाली किसी भी टीम से मुकाबला कठिन होता है। उन्होंने कहा- हम पुराने प्रारूप में खेलेंगे जिसमें टीम से मैदान में उतरने वाले चार खिलाड़ी होंगे।

टीम चयन पर कुछ कहना काफी जल्दबाजी होगी क्योंकि मुकाबले में अभी चार महीने का समय है। यह लगातार पांचवां साल होगा जब भारत विश्व ग्रुप की 16 टीमों में जगह बनाने के लिए उतरेगा। इससे पहले भारतीय टीम पिछले चार प्रयासो में सर्बिया (2014), चेक गणराज्य (2015), स्पेन (2016) और कनाडा (2017) से हार गई थी। पिछली बार भारत टीम ने 2011 में विश्व ग्रुप में जगह बनाई थी जहां उसे सर्बिया से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था।