Sports

नई दिल्लीः बाॅल टेंपरिंग विवाद में दोषी पाए गए डेविड वाॅर्नर पर आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट ने एक साल का बैन लगा दिया। वाॅर्नर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में हुए तीसरे टेस्ट में कैमरन बैनक्राफ्ट को बाॅल टेंपरिंग देने की सलाह में दोषी पाया गया। 
उनपर आरोप लगा है कि उन्होंने क्रिकेट को शर्मसार किया। आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट ने कार्रवाई करते हुए उन्हें उप-कप्तानी से हटा दिया आैर भविष्य में कभी भी टीम की कप्तानी ना करने का फैसला सुनाया। वाॅर्नर को अपने किए पर अफसोस है आैर उन्होंने ट्विटर के जरिए माफी भी मांगी। 

वॉर्नर ने लिखा, ''ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया भर में क्रिकेट फैंस के लिए। मैं सिडनी जा रहा हूं और रास्ते में हूं। गलतियां हो गईं, जिससे क्रिकेट को नुकसान हुआ। मैं अपनी तरफ से माफी मांगता हूं और इसके लिए जिम्मेदारी लेता हूं। मैं समझ सकता हूं कि इससे खेल और प्रशंसकों की उम्मीद टूटी। जिस खेल से मैं और आप सभी प्यार करते हैं, बॉल टेंपरिंग का यह अपराध उस पर एक धब्बा है।''

उन्होंने कहा, 'मुझे सुकून की जरूरत है। कुछ समय अपने परिवार, दोस्तों और विश्वासपात्र सलाहकारों के साथ गुजारूंगा। कुछ दिनों बाद आपसे बात भी करूंगा।' 

दोषी पाए जाने के बाद डेविड वॉर्नर को आईपीएल से भी झटका मिला है। बीसीसीआई ने उन्हें आईपीएल में खेलने से मना कर दिया। वाॅर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे आैर उन्होंने 2016 का खिताब टीम को जितवाया था। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था, जिसके बाद टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई थी।