Sports

मेलबोर्नः ‘बॉल टेम्परिंग’ प्रकरण में दोषी पाए जाने के बाद एक वर्ष के लिए प्रतिबंधित किये गए खिलाड़ी डेविड वार्नर 13 जून से शुरू होने वाली इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज के दौरान कमेंटेटर की भूमिका निभाएंगे।  बॉल टेम्परिंग प्रकरण के बाद टिम पेन और जस्टिन लेंगर के नेतृत्व में यह आस्ट्रेलियाई टीम की पहली क्रिकेट सीरीका है। दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में दोषी पाए जाने के बाद वार्नर और स्टीवन स्मिथ को एक एक वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।

चैनल नाइन की तरफ से करेंगे कमेंट्री
फिलहाल राष्ट्रीय टीम से निलंबित चल रहे पूर्व उपकप्तान वार्नर चैनल नाइन की तरफ से इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान कमेंट्री करेंगे। वार्नर इसी के साथ कनाडा की ग्लोबल टी20 लीग के साथ भी करार करने के करीब हैं। वार्नर पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मैच से कमेंट्री पैनल का हिस्सा बनेंगे। दूसा मैच 16 जून को कार्डिफ में खेला जाएगा। चैनल नाइन के निदेशक खेल टॉम मलोने ने कहा, ''डेविड वार्नर वनडे और टी20 के बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं और वह ब्रिटेन सीरीज में हमारे साथ कमेंट्री पैनल का हिस्सा होंगे। लेकिन डेव को लोगों ने नकारात्मक पेश किया जबकि उन्होंने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है।'' 
PunjabKesari
उन्होंने कहा, 'हमारे पिछले पांच वर्षाें से डेव के साथ पेशेवर रिश्ते रहे हैं। हमने हमेशा उन्हें एक सामान्य और विनम्र इंसान के रूप में देखा है। वह अपनी गलतियों को सुधार अब आगे बढऩा चाहते हैं। हमें यकीन है कि आस्ट्रेलिया उन्हें यह मौका देगा।''  आस्ट्रेलिया ने मिडलसेक्स और ससेक्स के साथ अपने दो अभ्यास मैचों को जीता है और इसके बाद वह पांच मैचों की वनडे सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा जिसके बाद बर्मिंघम में एकमात्र टी20 मैच खेला जाएगा।