Sports

जालन्धर : ईडन गार्डन मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए ट्वंटी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ डेविड वार्नर ने जोरदार वापसी करते हुए तूफानी फिफ्टी लगा दी। वार्नर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बॉल टेंपरिंग के कारण क्रिकेट से एक वर्ष के लिए बैन थे। अब उन्होंने बैन से वापसी करते हुए आईपीएल में अपना पहला मुकाबला कोलाकाता में खेला। वार्नर ने अपने पहली ही मुकाबले में दर्शकों का मनोरंजन करते हुए तूफानी फिफ्टी तो जड़ी ही साथ ही साथ ईडन गार्डन से जुड़े उनके एक शर्मनाक रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया। 

ईडन गार्डन का रिकॉर्ड भी छोड़ा पीछे

David Warner Make most fifties in IPL history
2019 आईपीएल के तहत कोलाकाता के खिलाफ खेले गए मैच से पहले डेविड वार्नर का ईडन गार्डन में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। वह इस मैदान पर 6 मैच खेल चुके थे। लेकिन इन मैचों में उनका कुल स्कोर सिर्फ 73 ही था। अब ईडन गार्डन में अपने सातवें मुकाबले में उन्होंने यह शर्मनाक रिकॉर्ड भी पीछे छोड़ दिया। बता दें कि डेविड वार्नर इस मैच से पहले ईडन गार्डन में 0, 21, 4, 4, 18 और 26 का स्कोर ही बना पाए थे।

KKR के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
761 डेविड वार्नर
757 रोहित शर्मा
746 सुरेश रैना
615 क्रिस गेल
543 शिखर धवन

आईपीएल में सबसे ज्यादा फिफ्टी भी लगाई
David Warner Make most fifties in IPL history

वार्नर अब आईपीएल हिस्ट्री में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले वह गौतम गंभीर के साथ संयुक्त तौर पर 36 फिफ्टी लगाकर चल रहे थे। अब कोलकाता के खिलाफ उन्होंने 37वीं फिफ्टी लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
सबसे ज्यादा फिफ्टी
डेविड वार्नर : 115 मैच, 37 फिफ्टी
गौतम गंभीर : 154 मैच, 36 फिफ्टी
सुरेश रैना : 177 मैच, 35 फिफ्टी
विराट कोहली : 164 मैच, 34 फिफ्टी
रोहित शर्मा : 173 मैच, 34 फिफ्टी