Sports

बीजिंगः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम ने उम्मीद जतायी है कि रूस में खेले जा रहे फुटबाल विश्व कप का खिताबी मुकाबला अर्जेंटीना और इंग्लैंड के बीच हो सकता है। विश्व कप के शुरूआती मैच में इंग्लैड के प्रदर्शन ने बेकहम को प्रभावित किया है। इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में ट्यूनीशिया को 2-1 हराया था।       

बेकहम ने चीन में फुटबाल लीग के प्रचार कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘ मुझे लगता है अर्जेंटीना विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा। अगर यह होता है तो स्पष्ट रूप से मैं चाहूंगा की इंग्लैंड इस खिताब को जीते , ऐसा इसलिए क्योंकि मैं अपने देश के लिए थोड़ा पक्षपाती और भावुक हूं। ’’ इंग्लैंड ने सिर्फ एक बार 1966 में जर्मनी को हराकर विश्व कप का खिताब जीता है। उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2006 में क्वार्टर फाइनल में पहुंचना था जब बेकहम टीम के कप्तान थे।       
PunjabKesari
मैचेस्टर यूनाईटेड और रियाल मैड्रिड के इस पूर्व मिडफील्डर ने हालांकि गेरेथ साउथगेट की टीम को आगाह किया उनके लिए आगे का रास्ता काफी मुश्किल है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं खुश हूं कि हमने ग्रुप चरण के पहले मैच में जीत दर्ज की। इंग्लैंड की युवा टीम है, उनके पास अनुभव की कमी है और विश्व कप का सफर हर मैच के बाद कठिन होता जाएगा क्योंकि टूर्नामेंट में कई अच्छी टीमें खेल रही हैं। ’’