Sports

नागपुर: श्रीलंका टीम के मैनेजर असांका गुरूसिन्हा ने स्वीकार किया कि भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन युवा तेज गेंदबाज दासुन शनाका का गेंद से छेड़छाड़ करना नासमझी था जिसके बारे में उसे वाकिफ करा दिया गया है।

शनाका भारत की पहली पारी के 50वें ओवर में गेंद की सीम से छेड़छाड़ की कोशिश कर रहे थे जिसके लिए आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून ने उनकी मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।  शनाका ने मैच रैफरी के सामने स्वीकार किया कि उन्होंने मैच की गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशिश की।  जब उनसे पूछा गया कि क्या शनाका इस बात से हताश थे कि उन्हें पिच से कोई मदद नहीं मिल रही थी तो गुरसिन्हा ने कहा कि यह दासुन की नासमझी थी। एक ओवर के बाद ही यह हो गया। टीम का कोई भी सदस्य इसके बारे में नहीं जानता था और इसकी कोई रणनीति नहीं बनाई गई थी, ऐसा कुछ भी नहीं था। जो कुछ भी हुआ, उससे वह काफी दुखी है। उसने इसकी पूरी जिम्मेदारी ली। 

उन्होंने कहा कि सीनियर खिलाडिय़ों ने उससे बात की। उसे समर्थन की जरूरत है। वह युवा है और यह उसका तीसरा ही टेस्ट मैच है। टीम के कुछ अनुशासन संबंधित दिशानिर्देश हैं और उसे इनका पालन करना होगा। मैं इस पर विस्तार से बात नहीं करना चाहूंगा। हमने मैच रैफरी से बात की। हमने वो सब चीज देखी। सबसे अच्छी चीज, इसे भुला देना होगा।