Sports

नई दिल्ली: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को निर्णायक मुकाबले में 4 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड की ये जीत महिला टी 20 क्रिकेट इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत है। इस जीत में डेनिएल वायट और कप्तान नाइट का सबसे ज्यादा योगदान रहा और उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए। 

शतकीय पारी खेल वायट ने बनाए कई रिकॉर्ड
इस मैच में डेनिएल वायट ने शतकीय पारी खेलकर कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए है। उन्होंने 57 गेंदों में 100 रन की पारी खेली और ऐसा कारनामा करने वाली वह इंग्लैड की पहली महिला बल्लेबाज बन गई, जिन्होंने टी 20 में शतक लगाया हैं। इसके अलावा किसी लक्ष्य का पीछा करते हुए भी डेनिएल वायट पहली महिला बल्लेबाज़ बन गई हैं, जिन्होंने शतकीय पारी के साथ जीत दिलाई। 

विराट को किया था प्रपोज
वायट वहीं खिलाड़ी है, जिन्होंने एक बार सोशल मीडिया के जरीए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को प्रपोज किया था। हालांकि उन्होंने बाद में कह दिया था कि वह मजाक कर रही है। 

इंग्लैंड की जीत रही ऐतिहासित जीत
ऑस्ट्रेलिया के द्वारा दिए गए लक्ष्य को इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर एक ओवर पहले हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ये जीत महिला टी 20 क्रिकेट इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भी इंग्लैंड ने 2009 में  ऑस्ट्रेलिया के 163 रनों के लक्ष्य को 2 विकेट से हराकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। 

डेनिएल वायट और कप्तान नाइट ने दिलाई जीत
ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैड के सामने 178 का बड़ा स्कोर रखा और 179 के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज़ डेनिएल वायट और हीथर नाइट ने टीम को रोमांचक जीत दिला दी। डेनिएल वायट ने 57 गेंदों में 100 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के लगाए। वही कप्तान हीथर नाइट ने सिर्फ 37 गेंदों में 51 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया।