Sports

शंघाईः रेडबुल के आस्ट्रेलियाई ड्राइवर डेनिएल रिकार्डो ने रविवार को जबरदस्त रेस में चाइनीज ग्रां प्री फार्मूला वन का खिताब अपने नाम कर लिया जो उनके करियर की छठी ग्रां प्री जीत है। आस्ट्रेलियाई रेसर ने रेस में छठे स्थान से शुरूआत की थी और सेफ्टी कार के आने के बाद करियर में छठी बार ग्रां प्री जीत ली। रिकार्डाे ने जीत का जश्न अपने अंदाज में मनाया और अपने जूते में शैंपेन डालकर पी। उन्होंने कहा, ''मैं ऊबाऊ रेस नहीं जीतता। यहां काफी मजा आया।''   
PunjabKesari

टीम ने जो काम किया उसका फल मिला
रिकार्डो ने शनिवार को ईंजन में खराबी के बावजूद सेकंड के अंतर से ही क्वालिफाइंग में जगह बनाई थी। उन्होंने अपनी टीम का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ''24 घंटे पहले तक मुझे लग रहा था कि मैं ग्रिड में सबसे पीछे था लेकिन आज मैं विजेता हूं। मेरी टीम ने जो काम किया है यह उसका फल है।'' रेड बुल ड्राइवर ने 10 लैप के बाद जाकर बढ़त बनाई और मर्सिडीका के वैलेटेरी बोटास को दूसरे नंबर पर पीछे छोड़ा जबकि फेरारी के किमी रेकोनेन तीसरे नंबर पर रहे। 
PunjabKesari

हैमिल्टन पांचवें नंबर पर रहे
चैंपियनशिप के लीडर सेबेस्टियन वेटल पोल पोजिशन से शुरू करने के बावजूद फाइनल रेस में आठवें नंबर पर रहे। उनकी मैक्स वेरस्टेपन के साथ टक्कर हुई जिन्हें जर्मन खिलाड़ी को टक्कर मारने के लिए 10 सेकंड की पेनल्टी मिली। गत विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन पांचवें नंबर पर रहे जबकि हॉलैंड के वेरस्टेपन पेनल्टी के बावजूद चौथे नंबर पर रहे।