Sports

नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन पिछले 2 सालों से हमवतन शाॅन पोलाक के सर्वाधिक विकेट लेने के रिकाॅर्ड के बराबर हैं। शाॅन और स्टेन के नाम 421 टेस्ट विकेट दर्ज हैं और स्टेन को शाॅन के रिकाॅर्ड को तोड़ने के लिए महज 1 विकेट की जरूरत है। पाकिस्तान के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में स्टेन शाॅन को पीछे छोड़ सकते हैं। मैच से पहले स्टेन ने कहा कि उनका लक्ष्य सिर्फ शाॅन को पीछे छोड़ने का नहीं बल्कि और अधिक विकेट लेकर बड़ा रिकाॅर्ड बनाने का है। 

35 वर्षीय स्टेन पिछले 2 सालों से चोटों के कारण अंदर-बाहर होते रहे। इस बीच वह शाॅन के रिकाॅर्ड को तोड़ नहीं सके। कहा जाने लगा कि बढ़ती उम्र के बावजूद स्टेन इसलिए टेस्ट में खेलने की इच्छा रख रहे हैं ताकि शाॅन का रिकाॅर्ड तोड़ टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले गेंदबाज बनें। लेकिन स्टेन इससे अधिक सोच रहे हैं। मैच से पहले स्टेन ने कहा, “मेरे अंदर एक से कहीं ज्यादा विकेट लेने की क्षमता है। मैने अभी तक अपने आप को पॉली से एक ज्यादा विकेट लेने के लिए बचाकर नहीं रखा है, मेरा लक्ष्य इससे बड़ा है।”
dale steyn image

उन्होंने कहा, “जब यह पूरा होगा, मुझे लगता कि ये खूबसूरत एहसास होगा। इसमें इतना ज्यादा समय लग गया है और इस तरह के रिकॉर्ड बना पाना बड़ी उपलब्धि होती है। मैं काफी सम्मानित महसूस करूंगा लेकिन उसके बाद मैं फिर अपने मार्क पर जाउंगा और एक और विकेट लेने की कोशिश करूंगा।”