Sports

नई दिल्लीः पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद अब अाॅस्ट्रेलियाई टीम 3 टी20 मैचों की सीरीज में भी 2-0 से पिछड़ चुकी है। आॅस्ट्रेलिया को 148 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन पाकिस्तान ने 11 रनों से बाजी मार ली। मैच के दाैरान दोनों टीमों के बीच एक रन आउट पर काफी विवाद हुआ। अंपायर ने अपने फैसले में आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को आउट दिया जिसके बाद बवाल मच गया। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डार्शी शॉर्ट तीसरे ओवर में रन आउट हुए। यह फैसला तीसरे अंपायर द्वारा दिया गया, जिस पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नाखुशी जतायी। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यह मुद्दा उठाया। पाकिस्तानी गेंदबाज इमाद वसीम ने बल्लेबाज आरोन फिंच को गेंद फेंकी, जिस पर फिंच ने सामने की तरफ शॉट खेला। इससे गेंद सीधे विकेटों से जा टकराई, लेकिन गेंद विकेटों पर लगने से पहले गेंदबाज की ऊंगलियों को छूकर गई और विकेटों से टकरा गई। 
D Arcy Short

जिस वक्त गेंद विकेटों से लगी उस वक्त डार्शी शॉर्ट क्रीज के बाहर थे। हालांकि तुरंत वह क्रीज में वापस लौट आए थे। कैमरे के एक एंगल से लग रहा था कि बल्लेबाज क्रीज में वापस लौट चुका था। वहीं दूसरे एंगल से लग रहा था कि बल्ला हवा में था, जब गेंद विकेटों से टकरायी। बहरहाल अंपायर ने अपना फैसला लिया और डार्शी शॉर्ट को आउट करार दे दिया। लेकिन तीसरे अंपायर के फैसले से आरोन फिंच और डार्शी शॉर्ट काफी हैरान हुए। आरोन फिंच तो इस दौरान काफी नाराजगी में कुछ कहते भी दिखाई दिए।

देखें वीडियो-

.
.
.
.
.