Sports

प्राग : चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी कैरोलिना मुचोवा ने चोट के कारण अगले साल के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 से नाम वापस ले लिया। डब्ल्यूटीए टूर की दो बार की फाइनिस्ट मुचोवा ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि मेरा 2022 सीजन ऑस्ट्रेलिया में शुरू नहीं होगा। मैं जितनी जल्दी हो सके कोर्ट पर वापसी करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हूं।' 

उल्लेखनीय है कि 25 वर्षीय मुचोवा ने इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के 2021 संस्करण में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत वह इस साल दुनिया के शीर्ष 20 खिलाड़ियों में भी शुमार हुई थी। उन्होंने 19वीं रैंकिंग हासिल की थी जो उनकी करियर बेस्ट एकल रैंकिंग है। वह हालांकि सितंबर में यूएस ओपन में पहले दौर में हार के बाद चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गईं थी। समझा जाता है कि इसके बाद से वह चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाईं हैं। 

मुचोवा ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न में 17 से 30 जनवरी तक आयोजित होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पांचवीं खिलाड़ी हैं। इससे पहले उनकी हमवतन करोलिना प्लिस्कोवा, अमरीकी की जेनिफर ब्रैडी और सेरेना विलियम्स तथा कनाडा की बियांका एंड्रीस्कु ने 2022 के पहले बड़े टेनिस टूर्नामेंट से बाहर होने का ऐलान किया था।