Sports

नई दिल्ली : भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम को चक्रवात फोनी से मामूली नुकसान पहुंचा है लेकिन हाकी इंडिया ने कहा कि इससे शहर में अगले महीने होने वाले हाकी सीरीज फाइनल्स की मेजबानी पर असर नहीं पड़ेगा। छह से 15 जून तक होने वाले इस टूर्नामेंट को ओडिशा की राजधानी से लखनऊ या रायपुर स्थानांतरित करने की अटकलों को खारिज करते हुए हाकी इंडिया के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि ऐसा कोई फैसला नहीं किया गया है और राष्ट्रीय संस्था भुवनेश्वर में प्रतियोगिता की मेजबानी के लिए प्रतिबद्ध है।

ओडि़शा सरकार के खेल एवं युवा मामलों के विभाग के अनुसार स्टेडियम को मामूली नुकसान पहुंचा है और उन्हें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट की मेजबानी की उम्मीद है। आठ देश पुरुष हाकी सीरीज फाइनल्स में हिस्सा लेंगे जिसमें जापान, मैक्सिको, पोलैंड, रूस, दक्षिण अफ्रीका, अमेरिका, उज्बेकिस्तान और मेजबान भारत शामिल हैं। यह 2020 तोक्यो ओलंपिक की क्वालीफाइंग प्रतियोगिता है।

हाकी इंडिया के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा- मुझे नहीं पता कि ये खबरें कहां से आती हैं लेकिन आयोजन स्थल को स्थानांतरित करने को लेकर ओडिशा सरकार के साथ हमारी कोई चर्चा नहीं हुई। उन्होंने कहा- हम ओडिशा सरकार के अधिकारियों के संपर्क में हैं और हमें बताया गया है कि हाकी स्टेडियम को मामूली नुकसान हुआ है। हाकी इंडिया के अधिकारी टर्फ के हालात का आकलन करने इस हफ्ते भुवनेश्वर जाएंगे और आधिकारिक टीम होटल में स्थिति का जायजा लेंगे।

.
.
.
.
.