Sports

गोल्ड कोस्ट (आॅस्ट्रेलिया): हरियाणा की 16 वर्षीय मनु भाकर ने अपने पहले ही कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीत लिया है। मनु ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के चौथे दिन महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारत को इस साल इन खेलों का छठा गोल्ड दिलाया। इसी स्पर्धा में भारत की ही हीना सिद्धू ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

मनु का सामना अधिक अनुभवी निशानेबाजों से था। लेकिन मनु ने ना केवल जीत हासिल की बल्कि एेसा स्कोर हासिल किया जो कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड है।उन्होंने इस स्पर्धा के फाइनल में कुल 240.9 अंक हासिल किए। भाकर ने इस साल ISSF वर्ल्ड कप में महिलाओं के 10 मीटर पिस्टल और मिक्सड टीम पिस्टल इवेंट में दो गोल्ड मेडल जीते थे। वहीं 28 वर्षीय सिद्धू- जिन्हें टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है- एक समय पर बाहर होने की कगार पर थीं लेकिन उन्होंने वहां से शानदार वापसी की और 234 अंकों के साथ सिल्वर मेडल जीता। 

इस तरह से मनु ने भारत की झोली में छठा स्वर्ण पदक डाला है। इससे पहले पूनम, मीराबाई चानू, संजीता चानू, सतीश कुमार शिवमंगलम और वेंकट राहुल भी गोल्ड मेडल को अपने नाम कर चुके हैं। इस तरह से भारत को मिले 6 गोल्ड में से 4 गोल्ड भारत की बेटियों ने ही दिलाए हैं।
हीना सिद्धू को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बधाई दी है।
PunjabKesari

.
.
.
.
.