Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान राॅयल्स की मुंबई इंडियंस पर शानदार जीत के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की दौड़ और भी मजेदार हो गई है। राॅयल्स 12 में 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर आ गई है। वहीं मुंबई इंडियंस 14 अंकों के साथ अभी भी टाॅप पर है। दिल्ली कैपिटल्स और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के भी 14 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट में कमी के कारण ये दोनों टीमों क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु तीनों ने 11 में से 7 मैच जीते हैं। 

चौथे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स है जिसने 11 में से 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ इस स्थान पर कब्जा किया हुआ है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब अपनी पिछली जीत के कारण 11 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक लेकर पांचवें नम्बर पर है। सनराइजर्स हैदराबाद (11 मैच) और चेन्नई सुपर किंग्स (12 मैच) 4-4 मैच जीतकर 8 अंकों के साथ क्रमशः सातवें और आठवें स्थान पर हैं। 

ऑरेंज कैप 

सीएसके के खिलाफ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का अर्धशतक काम आया और वह टाॅप स्कोरर की लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। कोहली के आईपीएल 2020 में अब 415 रन हो गए हैं। वहीं केएल राहुल 563 रन के साथ ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं जबकि दूसरे स्थान पर शिखर धवन (471 रन) का कब्जा है। फाफ डु  प्लेसिस  और मयंक अग्रवाल 401 और 398 रन के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।  

पर्पल कैप 

कैपिटल्स के के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा सबसे उपर 23 विकेट्स पर साथ पर्पल कैप हासिल किए हुए हैं। वहीं राॅयल्स के पेसर जोफ्रा आर्चर अब दूसरे नम्बर पर आ गए हैं। हालांकि आर्चर के भी जसप्रीत बुमराह (तीसरे) और मोहम्मद शमी (चौथे) के जितने 17 विकेट्स ही हैं। टाॅप पांच गेंदबाजों की लिस्ट से बाहर हुए युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है और वह 16 विकेट्स के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं।