Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2022 का 22वां मैच मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। बेंगलुुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर चेन्नई की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए न्यौता दिया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उथप्पा की 88 और शिवम दुबे की 94 रन की पारी के बदौलत 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 215 रन बना दिए। जवाब में खेलने उतरी ने 50रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने प्रयास किए। लक्ष्य बढ़ा होने के कारण बेंगलुरु के बल्लेबाज उस तक पहुंच नहीं पाए। यह चेन्नई की सीजन में पहली जीत है। 

ये भी पढ़े - शिवम दुबे ने मारा युवराज सिंह स्टाइल सिक्स, फैंस ने दिए यह रिएक्शन

चेन्नई सुपर किंग्स (पहली पारी) 

  • टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए चेन्नई की टीम को जोश हेजलवुड ने पहला झटका दिया। हेजलवुड ने रुतुराज गायकवाड़ को 17 रन पर आउट करके टीम को पहली सफलता दिलाई।
  • चेन्नई को दूसरा झटका भी जल्द लग गया। मोईन अली तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद उथप्पा का शिवम दुबे ने साथ दिया। दोनों ने अर्धशतक लगाए और टीम को मजबूत स्थिति तक ले गए। 
  • बेंगलुरु के खिलाफ रॉबिन उथप्पा ने अपने आईपीएल करियर की सबसे बड़ी पारी खेल दी। उथप्पा 50 गेंदों पर 94 चौके और 9 छक्के की मदद से 88 रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर कैच आउट हुए।
  • वानिंदु हसंरगा ने अगली ही गेंद पर चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा को शून्य पर आउट करके टीम को चौथी सफलता दिलाई।
  • शिवम दुबे 45 गेंदों पर 94 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 8 छक्के लगाए।

ये भी पढ़े - उथप्पा और दुबे ने बेंगलुरु के खिलाफ की छक्कों की बारिश, बना दिए ये बड़े रिकॉर्ड्स

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (दूसरी पारी) 

  • बेंगलुरु को अपने कप्तान फाफ डु प्लेसिस से बहुत उम्मीदें थीं लेकिन वह महज 8 रन बनाकर चलते बने। कप्तान विराट भी एक रन बनाकर मुकेश चौधरी की गेंद पर शिवम दुबे को कैच थमा बैठे।
  • मैक्सवेल क्रीज पर आए तो उनका अनुज रावत ने कुछ हद तक साथ दिया। लेकिन छठे ओवर में अनुज भी 12 रन बनाकर चलते बने। मैक्सवेल ने दो चौके और दो छक्के लगाए लेकिन 26 रन पर उन्हें रविंद्र जडेजा ने बोल्ड कर दिया। 
  • क्रीज पर आए सुयाश प्रभुदेसाई ने आते ही चेन्नई के गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी। उन्होंने 18 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए। उन्हें महेश थीक्षाना ने बोल्ड किया। 
  • थीक्षाना ने अपना अगला शिकार शहबाज अहमद को बनाया। शहबाज अहमद 27 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए।
  • चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा ने वानिंदु हसंरगा को आउट कर टीम को 7वीं सफलता दिलाई। हसरंगा 7 रन बनाकर आउट हुए। दो गेंदों बाद जडेजा ने आकाशदीप को शून्य पर आउट कर टीम को 8वीं सफलता दिलाई।
  • आकाश दीप को जडेजा ने आऊट किया। इसके बाद रन गति बढ़ाने के चक्कर में दिनेश कार्तिक भी 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

ये भी पढ़े -  धोनी को भाई बुलाना मुश्किल है... बयान देने वाले Robin Uthappa ने तोड़ा अब उन्हीं का रिकॉर्ड

प्लेइंग इलेवन 

चेन्नई सुपर किंग्स : रॉबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, सुयश प्रभुदेसाई, आकाश दीप।