Sports

चेन्नई: पिछले कई महीनों से क्रिकेट से बाहर रहने के कारण भले ही महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भविष्य को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के उनके साथियों के अनुसार पिछले महीने टीम के शिविर के दौरान यह विकेटकीपर बल्लेबाज शानदार लय में दिख रहा था। सीएसके की वेबसाइट के अनुसार चावला ने कहा, ‘माही भाई एकाग्रचित होकर अभ्यास कर रहे थे। उन्होंने उसी गंभीरता से बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की जैसे वह मैचों में करते हैं।’ 

महेंद्र सिंह धोनी लंबे विश्राम के बाद वापसी

PunjabKesari
टीम के एक अन्य लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने कहा कि सीएसके कप्तान के उत्साह ने टीम के अन्य सदस्यों के लिये प्रेरणा का काम किया। उन्होंने कहा, ‘माही भाई हर दिन नेट्स पर दो या तीन घंटे बल्लेबाजी करते थे। वह जिस तरह से गेंद को हिट कर रहे थे उसे देखते हुए कोई नहीं कह सकता था कि वह लंबे विश्राम के बाद वापसी कर रहे हैं। वह जिस तरह से अभ्यास कर रहे थे वह हम सभी के लिये बड़ी प्रेरणा थी।’ टीम के गेंदबाजी कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मीपति बालाजी ने धोनी को नैसर्गिक खिलाड़ी बताया और कहा कि वह सत्र के लिए तैयार दिख रहे थे। 

महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग

PunjabKesari
बालाजी ने कहा, ‘धोनी नैसर्गिक खिलाड़ी और बेहद फिट है। ऐसा नहीं लग रहा था कि वह खेल से बाहर रहे थे। वह जिस तरह से अभ्यास कर रहे थे, बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग कर रहे थे और टीम को समय दे रहे थे, उससे साफ था कि उनकी निगाहें नये सत्र पर टिकी हैं।’ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में तीन बार के विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स ने दो मार्च को अभ्यास शुरू किया और धोनी पहले दिन से ही इससे जुड़ गए। कोरोना वायरस के कारण यह शिविर हालांकि 14 मार्च को बीच में ही रोक दिया गया था।पिछले साल के आखिर में आईपीएल नीलामी में टीम से जुड़ने वाले लेग स्पिनर पीयूष चावला ने कहा कि धोनी अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में बहुत अच्छी लय में दिखे।