Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रही है, लेकिन मिस्ट्री स्पिनर महेश थीक्षाना वास्तव में अच्छा कर रहे हैं। पहले कुछ मैचों में बेंच पर बैठने के बाद श्रीलंकाई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। थीक्षणा ने सीएसके को बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट लेने में मदद की है और स्कोरिंग रेट को नीचे रखने की उनकी क्षमता उन्हें और भी प्रभावी बनाती है। उन्होंने अब तक आठ मैचों में 12 विकेट लिए हैं। 

इस बीच कुछ साल पहले तीक्षाना के लिए सब कुछ डरावना नहीं था और इस प्रसिद्धि और सफलता को अर्जित करने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी। आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में 70 लाख में खरीदा गए इस 21 वर्षीय खिलाड़ी ने बताया कि कैसे उसने अपने लिए एक नाम बनाने और उच्चतम स्तर पर सफलता हासिल करने के लिए अपने फिटनेस संघर्षों को पार किया। उन्होंने यह भी कहा कि सीएसके के लिए खेलना उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा था। 

थीक्षाना ने कहा कि मैं उस समय (अंडर-19 दिन) 117 किलोग्राम का था, इसलिए मुझे यो-यो टेस्ट में अपना वजन और त्वचा में कसाव लाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ी। 2020 में मैं अपनी फिटनेस को (आवश्यक) स्तर पर लाया। मैंने अपने शरीर पर और अधिक मेहनत करना शुरू कर दिया। 

उन्होंने कहा कि 2020 में, मैंने अजंता मेंडिस के साथ बातचीत की और 2022 में मैंने एमएस धोनी से बात की। मैं पिछले साल सीएसके के साथ नेट बॉलर के तौर पर था। कभी नहीं सोचा था कि वे इस साल मेरे लिए बोली लगाएंगे या मुझे चुनेंगे।  थीक्षाना ने यह भी खुलासा किया कि अंडर-19 दिनों के दौरान उन्हें अपने वजन के मुद्दों के कारण अकसर बेंचों पर बैठना पड़ता था। हालांकि उन्होंने अपने आत्मविश्वास को बरकरार रखा। 

थीक्षाना ने आगे कहा कि 2017-18 में मैं अंडर -19 टीम में था, लेकिन मुझे खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि मैं कई बार फिटनेस टेस्ट में फेल हो गया था। 2019 में मुझे तीन दिवसीय मैचों में 10 खेलों के लिए वाटर बॉय बनना था। इसलिए मुझे पता था कि अगर मैं फेल हो गया तो मुझे फिर से पानी की बोतलें लेकर जाना पड़ेगा। लेकिन मैं खुद पर विश्वास करता रहा और कभी न हार मानने वाला रवैया रखता था। इसलिए मैं यहां 2022 में हूं।'