Cricket

चेन्नई: पिछले वर्ष की आईपीएल चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने बुधवार को घोषणा की कि उसने 2019 सत्र के लिए 22 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। चेन्नई ने खिताब जीतने वाली अपनी टीम से सिर्फ तीन खिलाड़ियों को रिलीज किया है। दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी करते हुए सीएसके ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर 2018 सत्र का खिताब जीता था। 
csk, ms dhoni, ipl2018
टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के अलावा भारतीय खिलाड़ियों कनिष्क सेठ और क्षितिज शर्मा को रिलीज किया है। फ्रेंचाइजियों को 15 नवंबर तक आईपीएल संचालन परिषद को अगले महीने होने वाली 2019 खिलाड़ी नीलामी के लिए अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की जानकारी देनी है।
PunjabKesari
चोटिल आलराउंडर केदार जाधव के विकल्प के तौर पर चुने गए इंग्लैंड के ऑलराउंडर डेविड विली को टीम में बरकरार रखा गया है। जाधव को पहले मैच में ही चोट लग गई थी और वह बाकी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इस ऑलराउंडर को हालांकि टीम में बरकरार रखा गया है। वुड को सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था, जबकि कनिष्क और क्षितिज एक भी मैच में नहीं खेले।
csk, ms dhoni
सीएसके ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा को 2018 की नीलामी से पहले रिटेन किया था और ड्वेन ब्रावो तथा फाफ डु प्लेसिस के लिए राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल किया। टीम ने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर का विकल्प नहीं मांगा था जो चोटिल हो गए थे। सीएसके सूत्रों के अनुसार, सेंटनर टीम में वापसी करेंगे। इस साल नीलामी में सीएसके के पास साढ़े आठ करोड़ रुपए होंगे। इसमें छह करोड़ 50 लाख रुपये पिछले सत्र के हैं, जबकि इस सत्र में अतिरिक्त दो करोड़ रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे।