Sports

निज्नी नोव्गोरोडः रूस में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में रविवार को क्रोएशिया और डेनमार्क के बीच मुकाबला खेला गया। डेनमार्क और क्रोएशिया दोनों टीमों के बीच निर्धारित 90 मिनट के समय में 1-1 की बराबरी पर रहीं और मैच में मिले 3 मिनट के इंजरी टाइम में भी दोनों टीमें गोल करने में नााकाम रहीं। पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने डेनमार्क को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। आखिरी समय में मैच क्रोएशिया के पाले में गया। पेनल्टी शूटआउट भी दोनों टीमों के लिए रोमांचक रहा।  

PunjabKesari

डेनमार्क और क्रोएशिया को फिर 15-15 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया। 15-15 मिनट के एक्स्ट्रा टाइम में क्रोएशिया के पास एक मौका भी बना जब क्रोएशिया को पेनल्टी मिली। डेनमार्क के गोलकीपर ने टीम के अच्छा काम करते हुए क्रोएशिया की पेनल्टी बॉल को रोक दिया और क्रोएशिया की टेंशन बढ़ा दी। 

PunjabKesari

मैच के पहले हाफ में क्रोएशिया की ओर से मारियो मंडज़ुकिक के गोल से डेनमार्क की बराबरी की। डेनमार्क की ओर से माथीस जोर्जेंसन ने मैच के पहले मिनट में गोल कर टीम को क्रोएशिया पर 1-0 से बढ़त दिलाई। डेनमार्क की यह बढ़त अधिक देर तक नहीं रह सकी और क्रोएशिया की ओर से मैच के चौथे मिनट में मारियो मंडज़ुकिक ने गोल कर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

PunjabKesari

दोनों टीमों ने खेल के शुरूआत में तेजी दिखाई और मैच के पहले मिनट में डेनमार्क ने गोल कर क्रोएशिया पर बढ़त बनाई। वही क्रोएशिया ने मैच के चौथे मिनट में गोल कर डेनमार्क की बराबरी की। लेकिन उसके बाद पहले हाफ में दोनों टीमों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। मैच के दूसरे हाफ में भी किसी भी टीम द्वारा गोल नहीं हुआ। 

PunjabKesari

क्रोएशिया और डेनमार्क को मिले तीन मिनट के इंजरी टाइम में भी गोल नहीं कर सकीं, जिसके बाद दोनों टीमों को 15-15 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया। क्रोएशिया और डेनमार्क विश्वकप मुकाबलों में पहली बार एक-दूसरे के आमने सामने हैं। इससे पहले दोनों टीमें 6 बार आपस में भिड़ चुकी है। डेनमार्क ने मैच के दौरान अच्छा खेल दिखाया। कई बार गोल के मौके भी बनाए, लेकिन उतना ही अच्छे से क्रोएशिया के डिफेंडर्स ने डेनमार्क को अंतिम समय तक रोके रखा। 

PunjabKesari

दोनों टीमों को मिले एक्स्ट्रा टाइम के पहले हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। पहले 15 मिनट में डेनमार्क और क्रोएशिया की ओर से कई बार गोल करने की कोशिश की गई।लेकिन सफल नहीं हो सकी। मैच के दूसरे 15 मिनट में भी कोई टीम गोल नहीं कर पाई। जिसके बाद मैच का नतीजा पेनल्टी शूट आउट के जरिए निकाला गया।