IPL 2019
Sports

जागरेब : क्रोएशिया के प्रधानमंत्री आंद्रेज प्लेनकोविच और उनके मंत्रियों ने आज यहां सत्र में हिस्सा लिया जिसमें वे सभी सेमीफाइनल में देश की इंग्लैंड की जीत की खुशी में राष्ट्रीय फुटबाल टीम की लाल और सफेद जर्सी पहनकर पहुंचे। क्रोएशिया ने विश्व कप इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना फ्रांस से होगा। मास्को में सेमीफाइनल देखने के बाद वापस लौटे प्लेनकोविच ने क्रोएशिया के खेल और फुटबाल की शानदार सफलता पर टीम को बधाई दी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि लुका मोड्रिच की टीम की यह जीत क्रोएशिया की सबसे बड़ी खुशी है। उन्होंने कहा- यह देश की मजबूती को दर्शाता है जो काफी बड़ा नहीं है लेकिन उसका दिल बड़ा है। और ये लड़के (मिरोस्लाव) काइरो ब्लाजेविच के शानदार 1998 से एक कदम आगे बढ़ गए। प्लेनकोविच दिग्गज कोच ब्लाजेविच के संदर्भ में कह रहे थे जिनके मार्गदर्शन में 20 साल पहले फ्रांस में हुए विश्व कप में क्रोएशिया तीसरे स्थान पर रहा था। 


विश्व कप में खुले में प्रसारण के कारण बंद रहेगा एफिल टावर
फ्रांस और कोएशिया के बीच विश्व कप फाइनल के दिन रविवार को एफिल टावर सुरक्षा कारणों से बंद रहेगा क्योंकि उसके करीब स्थित चैम्प्स डि मार्स पार्क पर बड़ी स्क्रीन पर मैच का प्रसारण किया जाएगा। देश के सबसे लोकप्रिय स्थल के करीब होने वाले इस प्रसारण को देखने के लिये हजारों लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।
प्रबंधन कंपनी एसईटीई ने कहा- पेरिस पुलिस ने सुरक्षा कारणों से एफिल टावर बंद रखने का आग्रह किया है। फ्रांस और पुर्तगाल के बीच यूरो 2016 के फाइनल के दौरान चैम्प्स डि मार्स फैन जोन में 90,000 लोग पहुंचे थे।

.
.
.
.
.