Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 807 गोल के साथ पेशेवर फुटबॉल के सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर के रूप में रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया है। रोनाल्डो सबसे ज्यादा गोल दागने वाले फुटबॉलर बन गए हैं। उन्होंने जोसेफ बीकन को पीछे छोड़ा जिनके नाम 805 गोल हैं। 

प्रीमियर लीग में टोटेनहम के खिलाफ मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलते हुए ने 12वें मिनट में अपने करियर का 805वां गोल किया। फ्रेड के पास पर रोनाल्डो ने शानदार शॉट मारा और गोलकीपर ह्यूगो लोरिस गेंद को गोलपोस्ट में जाने से नहीं रोक पाए। हैरी केन ने 35वें मिनट में पेनल्टी कन्वर्ट कर स्कोर 1-1 कर दिया। 38वें मिनट में रोनाल्डो ने जादोन सांचो के शानदार क्रॉस को गोल में तब्दील कर करियर का 806 वां गोल किया और सर्वकालिक गोल स्कोरिंग सूची में शीर्ष पर पहुंच गए। 

हैरी मगुइर ने 72वें मिनट में ऑन गोल करके चलते स्कोर 2-2 कर दिया और मैनचेस्टर ने बढ़त गंवा दी। मैनचेस्टर ने फिर से तब बढ़त बनाई जब रोनाल्डो ने 81वें मिनट में एक यादगार हैट्रिक पूरी की। रोनाल्डो ने पिछले 13 कैलेंडर वर्षों में से प्रत्येक में क्लब स्तर पर हैट्रिक बनाई है। यह रोनाल्डो के करियर की 59वीं हैट्रिक थी और 2008 के बाद से ओल्ड ट्रैफर्ड के लिए उनकी पहली हैट्रिक थी। 

रोनाल्डो (37 साल और 35 दिन) ने अपने क्लब करियर की 49वीं हैट्रिक बनाई और अगस्त 2003 (37साल और 146 दिन) में टेडी शेरिंघम के बाद तिहरा नेट करने वाले प्रीमियर लीग के इतिहास में दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए। रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए अपना 94वां और 95वां प्रीमियर लीग गोल भी रिकॉर्ड किया। ओल्ड ट्रैफर्ड में स्पर्स को हराने के बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 400 प्रीमियर लीग घरेलू मैच जीते हैं जो इस मुकाम तक पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। 

.
.
.
.
.