Sports

नई दिल्लीः क्रिकेट से दूर राजनीति की ओर बढ़ चुके भारतीय क्रिकेटर गाैतम गंभीर ने फिर से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने वो काम किया जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। गंभीर हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान माथे पर बिंदी लगाए और सिर पर दुपट्टा डाले हुए दिखे। गंभीर के इस नए रूप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही हैं, जहां उनकी खूब प्रशंसा की जा रही है।  

इस कारण माथे पर लगाई बिंदी
गंभीर उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्‍नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए उनके कार्यक्रम हिजड़ा हब्‍बा के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। कार्यक्रम में किन्‍नरों ने गौतम गंभीर को उनकी तरह तैयार होने में मदद की थी। किन्नरों ने गंभीर को काले रंग के दुपट्टा से ओढ़ा आैर माथे पर लाल रंग की बिंदी लगाई। किन्नरों से ऐसा सम्मान पाकर गंभीर भी काफी खुश नजर आ रहे थे। 
PunjabKesari

किन्नरों के मानते हैं अपनी बहन
PunjabKesari

यह कोई पहली बार नहीं है कि गंभीर ने इस वर्ग के प्रति अपना समर्थन जताया है। इसी साल उन्‍होंने दो ट्रांसजेंडर्स अबीना अहर और सिमरन शेख को अपनी बहन बनाते हुए उनसे राखी बंधवाई थी। वैसे असल में गंभीर की एक बड़ी बहन है, जिनका नाम एकता है। वह गंभीर से दो साल बड़ी है। 

सोशल वर्क में भी हैं खासे सक्रिय 
गंभीर क्रिकेट के अलावा सोशल वर्क में भी खासे सक्रिय हैं। इससे पहले, जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए अब्दुल रशीद की बिलखती हुई बेटी की फोटो ने हर किसी को भावुक कर दिया था। सोशल मीडिया पर देशभर से लोग बच्ची जोहरा के प्रति संवेदना जता रहे थे। गंभीर ने जोहरा के पक्ष में आकर उनकी शिक्षा का पूरा खर्च उठाने में मदद करने का ऐलान किया था।
PunjabKesari