Sports

नई दिल्ली : द ओवल के मैदान पर क्रिकेट विश्व कप से पहले अभ्यास मैच के दौरान न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को प्रैक्टिस मैच में 6 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए रवींद्र जडेजा के अर्धशतक की मदद से 179  रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान केन विलियमसन (67) और  रोस टेलर (71) ने सधी हुई पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। 

इससे पहले टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के आगे नतमस्तक होती नजर आई। हरी पिच पर भारत की शुरुआत खराब रही थी। रोहित शर्मा और शिखर धवन महज 2-2 तो केएल राहुल महज 6 रन बनाकर चलते बने। कप्तान विराट कोहली ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगााए लेकिन वह भी ग्रैंडहोम्म की गेंद पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया जब 39 रन पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। तभी हार्दिक के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने धीरे-धीरे स्कोर आगे बढ़ाया। पांड्या मैच के दौरान अलग टच में दिखे। उन्होंने 30 रनों की अपनी पारी में छह चौके भी लगाए।

धोनी ने उम्मीद मुताबिक धीमी पारी खेलकर स्कोर आगे बढ़ाना चाहा लेकिन 17 के स्कोर पर वह भी न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी की गेंद पर नीशम के हाथों लपके गए। दिनेश कार्तिक 4 तो भुवनेश्वर कुमार महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रवींद्र जडेजा ने अंत में कुछ बढ़े शॉट लगाकर टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

न्यूजीलैंड की ओर से सबसे सफल गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट रहे। उन्होंने महज 6.2 ओवरों में एक मेडन के साथ 33 रन देते हुए चार विकेट झटके। वहीं जेम्स नीशम ने 6 ओवरों में 26 रन देकर 3 विकेट झटके। टिम साउदी, ग्रैंडहोम्म और लॉकी फार्गुसन ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भी एक समय खराब रही। ओपनर कोलिन मुनरो केवल तीन रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। इसके बाद मार्टिन गुप्टिल ने कप्तान केन विलियमसन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। विलियमन इस दौरान अच्छे टच में नजर आए उन्होंने 87 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए।

दूसरी तरफ मध्यक्रम बल्लेबाज रोस टेलर ने एक छोर संभालते हुए रनों की बरसात करनी जारी रखी। टेलर ने 74 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 71 रन बनाए। टेलर के अलावा गुप्टिल ने 22 तो हैनरी निकोल्स ने 14 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। 

.
.
.
.
.