Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : हांगकांग पुलिस ने हांगकांग पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान एजाज खान को गिरफ्तार कर लिया है। साउरिपोर्ट के अनुसार, बीमा धोखाधड़ी के आरोपों में एजाज खान को गिरफ्तार किया गया है। क्रिकेटर पर 30 लाख हांगकांग डॉलर बीमा घोटाले के संबंध में लिप्त होने का संदेह है। यह बताया गया है कि उन्हें इस तथ्य के बावजूद मैच खेलते हुए देखा गया था कि उन्होंने दावा किया था कि वह एक यातायात दुर्घटना में घायल हो गए थे। 

एक सूत्र ने उनकी पहचान एजाज मोहम्मद खान के रूप में की थी, जिसके बाद 28 वर्षीय को मंगलवार को चाई वान में उनके आवास फ्लैट से पकड़ा गया था। हांगकांग पुलिस के वाणिज्यिक अपराध ब्यूरो ने निष्कर्ष निकाला कि बीमा कंपनी द्वारा उन्हें मामले की सूचना दिए जाने के बाद यह धोखाधड़ी हुई थी। 

हांगकांग पुलिस के वाणिज्यिक अपराध ब्यूरो के वरिष्ठ निरीक्षक लैम चुन-होंग ने इस मामले पर कहा था कि उन्होंने दावा किया कि दुर्घटना में उन्हें जो चोटें आई हैं, उसके कारण उनकी काम करने की क्षमता कम हो गई है। हालांकि जांच से पता चला कि यातायात दुर्घटना के बाद आय प्राप्त करने के लिए उन्होंने 10 या अधिक खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेना जारी रखा। तब उन्हें बीमा कंपनी से मुआवजे में बड़ी राशि की धोखाधड़ी करने का संदेह हुआ था। 

गौर हो कि एजाज खान को वर्ष 2019 में हांगकांग की ओर से कप्तान नियुक्त किया गया था। उन्होंने 58 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और देश के लिए 62 विकेट लिए हैं।