IPL 2019
Sports

डरबन : ऑस्ट्रेलियाई और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन में खेले गए उस टेस्ट को एक साल पूरा हो गया है जिसमें दोनों टीमों के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और क्विंटन डि कॉक आपस में उलझ गए थे। घटना तब घटी जब दोनों टीमें ड्रैसिंग रूम में जा रही थी। सीढिय़ों पर खड़े डेविड वार्नर ने डिकॉक को रोक लिया। सैकेंड में ही उनकी बातचीत हाथापाई में बदल गई। अगर दोनों टीमों के खिलाड़ी अपने प्लेयरों को न रोकते तो मामला और भी बढ़ सकता था। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई जिसमें वार्नर डिकॉक पर बरसते हुए नजर आ रहे हैं। 

Cricket flashback : one year pass of Quinton de Kock & David Warner famous fight

दोनों को मिली थी सजा 
आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए वार्नर पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाने के साथ ही उनके खाते में तीन डिमेरिट अंक जोड़ दिए गए जबकि डिकाक पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा।  

पत्नी पर अभद्र टिप्पणी की थी डिकॉक ने : वार्नर
वार्नर ने मैच के बाद बताया कि डिकॉक ने छींटाकशी की हदें पार कर दी थी। वह मेरी पत्नी पर अभद्र टिप्पणी कर रहे थे। मैं हमेशा अपने परिवार के लिए खड़ा रहूंगा। 

Cricket flashback : one year pass of Quinton de Kock & David Warner famous fight

घटनाक्रम पर बोले थे स्टीव स्मिथ
डि कॉक वॉर्नर को लेकर काफी व्यक्तिगत हो गए थे। उन्होंने वॉर्नर को उकसाने का काम किया। जहां तक मैं जानता हूं तो हम लोग किसी के व्यक्तिगत मामलों में दखलअंदाजी नहीं करते हैं। जो मजाक किया जाता है वह फील्ड तक ही सीमित रहना चाहिए।
 

.
.
.
.
.