Sports

मेलबर्न : कोविड 19 (कोरोना वायरस) के प्रकोप के चलते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपने लुभावने आईपीएल (IPL) अनुबंध छोड़ सकते हैं। स्थानीय मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आईपीएल 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को आधिकारिक तौर पर कोई निर्देश नहीं दिया है।

आईपीएल 2020 खेलने पर ऑस्ट्रेलिआई खिलाड़यों का फैसला 

इसके मुख्य कार्यकारी केविन राबटर्स ने मंगलवार को कहा कि खिलाड़ियों का आईपीएल टीमों के साथ व्यक्तिगत अनुबंध है और उन्हें खुद तय करना है कि इस साल आईपीएल खेलना है या नहीं। उन्होंने कहा, ‘हम सलाह दे सकते हैं। हमें पता है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का आईपीएल के साथ व्यक्तिगत अनुबंध है और जल्दी ही वह समय आएगा जब खिलाड़ी हमसे राय मांगेंगे।' इसमें कहा गया, ‘उम्मीद है कि अनिश्चितता की इस स्थिति में खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ फैसला ले सकेंगे।' 

आईपीएल 2020 पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बयान 

द आस्ट्रेलियन अखबार ने लिखा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस पर विचार कर रहा है कि उसके खिलाड़ियों को आईपीएल या ब्रिटेन में द हंड्रेड सीरिज में भाग लेने की अनुमति दे या नहीं। आईपीएल में 17 आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के करार हैं। पैट कमिंस सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 32 लाख डालर में खरीदा था।