Sports

सिडनी : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को पुष्टि की कि उसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉकले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और उनका टेस्ट खिलाड़ियों के साथ सीधा कोई संपर्क नहीं है। इसका अर्थ साफ है कि एशेज में भाग लेने वाली टीम सुरक्षित है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि हॉकली जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं, में हल्के लक्षण पाए गए थे और पीसीआर परीक्षण से पता चला कि वह कोविड​​​​-19 पॉजिटिव थे। सीए बयान में कहा गया है कि हॉकले में हल्के लक्षण पाए गए और तुरंत परीक्षण किया और अलग-थलग कर दिया। अब उनके कोरोना पॉजिटि होने की पुष्टि की गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम या अन्य टीमों के साथ उनका कोई सीधा संपर्क नहीं था। पूरी तरह से टीकाकरण वाले हॉकली अलग-थलग है और अपने परिवार के साथ घर पर हैं और एनएसडब्ल्यू (न्यू साउथ वेल्स) सरकार के दिशानिर्देशों और क्वारंटाइन प्रोटोकॉल का पालन करना जारी रखेंगे।  

हॉकले ने कहा कि वह स्वास्थ्य हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपने परिवार के साथ घर पर अलग-थलग हूं जो नेगेटिव पाए गए हैं। हाल के दिनों में हमने ऑस्ट्रेलियाई पुरुष एशेज टीम और बीबीएल (बिग बैश लीग) की कुछ टीमों के संबंध में मामले देखे हैं। यह प्रमुख खेल आयोजनों के लिए जटिलता पैदा करता है और टीकाकरण के महत्व की याद दिलाता है।जितनी जल्दी हो सके बूस्टर प्राप्त करना और जैसे ही लक्षण स्वयं प्रकट होते हैं परीक्षण करवाना चाहिए। हॉकले ने कहा, हमें बहुत मजबूत कोविड-सुरक्षित योजनाएं मिली हैं जो स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने वाले स्थानों के नेतृत्व में हैं।