Sports

दुबई : करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री ने कहा कि भारतीय टीम के साथी खिलाड़ियों को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले विश्व कप क्वालीफाइंग दौर के अहम मैच में सुधरा प्रदर्शन करना होगा। एशियाई चैम्पियन कतर (0-0 ड्रा) के खिलाफ प्रेरणादायी प्रदर्शन के बाद भारत ने अपनी से निचली रैंकिंग पर काबिज बांग्लादेश से 1-1 से ड्रा खेला।

कोच इगोर स्टिमक की टीम अब ग्रुप ई तालिका में दो अंक के साथ चौथे स्थान पर काबिज हैं और क्वालीफाइंग दौर में दौड़ में बने रहने के लिये भारत के लिये ताजिकिस्तान के दुशानबे में गुरूवार को होने वाला मैच काफी महत्वपूर्ण होगा। छेत्री ने कहा कि टीम को इस चीज पर ज्यादा ध्यान लगाना होगा कि वह मिले मौकों को गोल में तब्दील करे। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ कुछ मौके बनाये लेकिन आदिल खान के 88वें मिनट में हेडर से किये गये गोल के अलावा वे मौकों का फायदा नहीं उठा सके।

छेत्री ने दुबई स्पोर्ट्स सिटी में ट्रेनिंग के बाद कहा- हम मौके बना रहे हैं। लेकिन इतना ही काफी नहीं है। हमें उन्हें गोल में तब्दील करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा और मजबूत इकाई बनना होगा। हमने बांग्लादेश के खिलाफ मौके गंवा दिये और हमें अफगानिस्तान के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा, ''लेकिन अंत में अगर हम पिच पर अपना सर्वश्रेष्ठ कर सकते हैं तो हम खुश होंगे।