Sports

केप टाउन : त्रिनिदाद और टोबैगो में 18 अगस्त से शुरू होने वाली आगामी कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में दक्षिण अफ्रीका से केवल एक क्रिकेटर ही खेलने जाएगा। यह क्रिकेटर है- इमरान ताहिर। वैन डेर डूसन, तबरेज शम्सी, एनरिक नात्र्जे, रेले रोसौव और कॉलिन इनग्राम ने अभी तक अपनी हाजिरी की पुष्टि नहीं की है जिसके परिणामस्वरूप उनका सीपीएल में भाग लेना कठिन दिख रहा है। 

ताहिर सीपीएल में भाग लेंगे क्योंकि वह लॉकडाउन के दौरान दक्षिण अफ्रीका में नहीं थे। वह पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग खेलने के लिए आए थे। अब वह यही से वेस्ट इंडीज की यात्रा करेंगे। दरअसल, सीपीएल के आयोजक चाहते हैं कि टूर्नामेंट से पहले सभी खिलाड़ी 14 दिन तक क्वारेंटाइन रहें। उन्होंने सभी खिलाडिय़ों को 1 अगस्त तक त्रिनिदाद और टोबैगो पहुंचना जरूरी बताया है।

उधर, दक्षिण अफ्रीका में अभी भी अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं बंद हैं। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने खिलाडिय़ों को अनापत्ति प्रमाण पत्र दिया है, जो दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर के लिए सितंबर 2019 से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने के मान्य है। हालांकि, आईपीएल में आने से पहले भी उनकी जांच होगी।

दस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी इस साल आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका बोर्ड द्वारा आयोजित 3 टीसी प्रदर्शनी मैच में खेलने से 3 खिलाड़ी चूक गए थे। क्रिस मॉरिस व्यक्तिगत कारणों से अनुपलब्ध थे। कगिसो रबाडा परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु के बाद मैच नहीं खेले। वहीं, क्विंटन डी कॉक भी पीछे हट गए थे।