Sports

समाराः सर्बिया और कोस्टा रिका की टीमें मौजूदा फुटबाल विश्वकप में ‘अंडरडॉग’ मानी जा रही हैं जो फीफा टूर्नामेंट में बड़ी टीमों और उनके स्टार खिलाड़ियों की चमक धमक से दूर रविवार को ग्रुप ई में अपने अभियान की शुरूआत करने उतरेंगी।

PunjabKesari

सर्बिया और कोस्टा रिका दोनों ही टीमों के पास बहुत बड़े सितारे मौजूद नहीं हैं लेकिन उन्होंने विश्वकप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर अपनी काबिलियत दिखाई है। कोस्टा रिका पिछले विश्वकप में क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी। 

PunjabKesari

ब्राजील में उसने पांच मैचों में केवल दो गोल खाए और इटली तथा उरूग्वे को हराकर ग्रुप में शीर्ष पर रही जिसमें इंग्लैंड भी शामिल था। हालांकि क्वार्टरफाइनल में उसे हॉलैंड से हार झेलनी पड़ी जो इस बार क्वालीफाई ही नहीं कर सकी है।  

PunjabKesari

रूस के लिए क्वालिफिकेशन और अभ्यास मैचों में भी कोस्टा रिका का संतोषजनक प्रदर्शन रहा है और वह रक्षात्मक खेल को लेकर अधिक लोकप्रिय है। सर्बिया हालांकि कोस्टा रिका की तुलना में अपने आक्रामक खेल के लिए चर्चित है। 

PunjabKesari

सर्बिया ने फाइनल अभ्यास मैच में बोलिविया के खिलाफ 5-1 से जीत दर्ज की थी जिसमें उसके स्ट्राइकर एलेक्सांद्र मित्रोविच ने हैट्रिक लगाई थी।   

PunjabKesari

सर्बिया के मिडफील्डर मित्रोविच और एडम लाजिक दोनों ट्रेनिंग के दौरान हल्की चोटों से उबरकर ओपनिंग मैच के लिए तैयार हैं जो टीम के लिए बड़ी राहत की बात है। 

PunjabKesari

वहीं ब्रानिस्लाव इवानोविच ओपनिंग मैच में उतरने के साथ अपने 104 मैच पूरे कर लेंगे और सर्बिया के लिए सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।