Sports

नई दिल्ली : कोविड 19 महामारी के चलते इस साल होने वाले ओलंपिक की तैयारियों में बाधा आ गई है लेकिन भारतीय मुक्केबाजी के हाई परफार्मेंस निदेशक सैंटियागो नीवा का मानना है कि भारतीय मुक्केबाजों पर इसका असर नहीं पड़ेगा और यात्रा प्रतिबंध नहीं हटने पर भी वे घर पर तैयारी कर लेंगे। नीवा ने 27 मार्च तक एहतियातन खुद को अलग कर लिया है।

भारतीय टीम जोर्डन में एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर से पहले इटली में तैयारी कर रही थी। इटली पर कोविड 19 की गाज सबसे ज्यादा गिरी है जहां 2000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। नीवा ने फोन पर बातचीत में कहा, ‘अलग रहना काफी उबाऊ है। मैं यहां समय काट रहा हूं लेकिन हमें संयम से काम लेना होगा। यह दौर भी गुजर जाएगा। सावधानी बरतनी जरूरी है।' अर्जेंटीना मूल के स्वीडिश कोच ने भारत की तैयारियों के बारे में पूछने पर कहा, ‘घबराने से क्या होगा। जो भी होगा, सभी देशों के लिए समान होगा।

उन्होंने कहा, यात्रा प्रतिबंध नहीं हटने पर हमारे पास भारत में ही बेहतरीन बुनियादी ढांचा है जिससे तैयारियों पर असर नहीं पड़ेगा।' भारतीय मुक्केबाज ओलंपिक से पहले विदेश में तैयारी करते हैं। उन्हें मई में रूस में एक टूर्नामेंट खेलना था जो अब संभव नहीं दिखता। नीवा ने कहा, ‘पेरिस में विश्व क्वालीफायर नहीं हो रहे हैं। हमने 13 वर्गों में से नौ में ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया है जिसका फायदा मिलेगा। हम पर कोई दबाव नहीं है।'