Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से पूरे विश्व पर असर पड़ा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने इस खतरनाक वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अपने बार्डर 6 महीने के लिए सील कर दिए हैं। अब इसका असर सीधे टी 20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) पर पड़ने की संभवाना है और हो सकता है कि टी20 विश्व कप 2020 को स्थगित या रद्द कर दिया जाए। 

कोरोना वायरस का आईपीएल पर असर 

कोरोना वायरस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है लेकिन 15 अप्रैल के बाद भी इसके शुरू होने की संभावना नहीं है। वहीं पाकिस्तान की भी मशहूर घरेलू लीग पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) भी रूकी हुई है। रिपोर्ट्स की मानें तो कोरोना वायरस के कारण इस साल अक्तूबर-नवम्बर में होने वाले क्रिकेट टी20 विश्व कप को भी अगले साल तक स्थगित करने की बातें सामने आई है। 

कोरोना वायरस का टी 20 विश्व कप पर असर 

फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी समय पड़ा है लेकिन खेल के कुछ प्रमुख हितधारकों ने आईसीसी को प्रस्ताव दिया है कि टी20 विश्व कप को अभी के लिए स्थगित कर दिया जाना चाहिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप रद्द करने का फैसला लेता है तो फिर ये टूर्नामेंट साल 2022 से पहले करवाया जा सकता है। 

कोरोना वायरस का क्रिकेट पर असर 

PunjabKesari

यहां एक सवाल ये भी खड़ा होता है कि यदि अगर टी20 वर्ल्ड कप रद्द होता है तो क्या दिसम्बर में होने वाला भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा भी प्रभावित होगा या नहीं। इसका एक कारण ये भी है कि अगले साल की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया में घरेलू टी20 लीग बिग बैश लीग का आयोजन होना है। ऐसे में अगर टी20 वर्ल्ड कप 2021 में होता है तो भारत इसकी मेजबानी कर सकता है लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल और अन्य टी20 इवेंट्स के कारण इसके लिए सही समय 2022 होगा।