Sports

दुबई : चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट की तमाम गतिविधयों के ठप्प पड़ने के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा है कि वह आपात योजना पर काम कर रही है। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं और ऐसे में भविष्य के कार्यक्रमों पर भी संकट के बादल छाए रहने की आशंका है। 

आईसीसी के इवेंट पर कोरोना वायरस का प्रभाव

आईसीसी ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक की जिसमें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोडर् (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली भी शामिल हुए। आईसीसी ने बयान जारी कर बताया कि उसने सभी देशों के बोर्ड से आईसीसी के इवेंट पर कोरोना वायरस के पड़ने वाले प्रभाव के बारे में जानकारी देने को कहा है। 

क्रिकेट पर कोरोना वायरस का असर 

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण फिलहाल क्रिकेट की सभी गतिविधियां ठप्प पड़ी है और ऐसे में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप औऱ मई में होने वाली विश्वकप वनडे सुपर लीग टूर्नामेंट भी प्रभावित हुआ है। इसके अलावा इस वर्ष अक्टूबर-नवंबर मेें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्वकप पर भी खतरे के बादल छा गए हैं। आईसीसी ने कहा, ‘हम लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं और आपात योजना पर काम कर रहे हैं। आईसीसी प्रबंधन आपात योजना पर काम जारी रखेगा और हम कोरोना वायरस के कारण दूसरे विकल्पों पर भी सदस्यों से चर्चा करेंगे।'