Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चीन से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर खेलों पर भी पड़ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में होने वाली आगामी इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2020 (IPL 2020) पर भी कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। इस खबर के फैलने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चीफ बृजेश पटेल (Brijesh Patel) ने इन अफवाहों को निराधार बताया है। 

आईपीएल 2020 पर कोरोना वायरस का असर 

Coronavirus

आईपीएल सीजन 13 का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में 29 मार्च को खेला जाएगा जबकि फाइनल मुकाबला 24 मई को होगा। पटेल और बीसीसीआई अध्यक्ष ने मंगलवार को घातक कोरोनो वायरस के प्रकोप के कारण आगामी टी20 लीग के लिए किसी भी खतरे से इनकार किया। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर कोरोना वायरस का असर 

Sourav Ganguly photo, Sourav Ganguly image

गांगुली ने साथ ही यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत में होने वाली सीरीज पर भी कोरोना वायरस का कोई खतरा नहीं है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। गांगुली के मुताबिक भारत में कुछ भी नहीं है और उन्होंने कोरोना वायरस के बारे में चर्चा भी नहीं की। 

कोरोना वायरस से खतरा 

PunjabKesari

पटेल ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि अधिकारी देश में स्थिति पर नजर रख रहे हैं, फिलहाल आईपीएल या दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर कोई खतरा नहीं है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली में इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए प्राथमिकता के तौर पर सर्जिकल और एन95 मास्क की मांग में अचानक वृद्धि के बाद मामला प्रकाश में आया है।