Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: चीन के बाहर दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। दुनिया भर में 4900 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वही इस वैश्विक महामारी के कारण विश्व भर में अभी तक कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गई हैं। ऐसे में हर देश ने कोरोमा के डर से अपनी खिलाड़ियों को वापस बुला रहे है। ऐसे में पाकिस्तान में खेले जा रहे पीएसएल टूर्नामेंट से इस आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वापस जाने से मना कर दिया।

बेन डंक पीएसएल टूर्नामेंट से जाने से किया मना 

PunjabKesari
दरअसल, वेबसाइट से बातचीत के दौरान बेन डंक ने कहा, 'हम पीएसएल द्वारा वास्तव में अच्छी तरह से अपडेट किए जा रहे हैं। एक व्यक्ति के रूप में ये मेरा फैसलै है कि मैं घर जाना चाहता हूं या यहां रहना चाहता हूं। इस समय मैं यहां की चीजों से बहुत ही आराम से हूं। हम दैनिक अघतन ही हासिल कर रहे हैं। चीजें पर्दे के पीछे से चल रही है और वास्तव में अगर वे वर्तमान में दर पर बने रहते हैं तो मैं निश्चित रूप से रहने और खेलने के लिए सहज हूं।' डंक ने आगे कहा, जाहिर है, सीमाओं के संबंध में घर पर क्या होता है। इसके आधार पर हमें आश्वस्त होना होगा। लेकिन मैं वास्तव में सहज हूं।' 'मेरे पास इस टीम के साथ बहुत अच्छा समय है और हम वास्तव में अच्छी तरह से देखे गए है। इसलिए मैं आश्वस्त हूं कि मैं इस विश्वास को चुकाना चाहूंगा। और फाइनल मैच के माध्यम से हमें जीत दिलाने के लिए कुछ जीत को हासिल करूंगा।' 

कोरोना वायरस की वजह से खेल जगत में बड़ा प्रभाव

PunjabKesari
गौरतलब है कि दुनियाभर में लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना वायरस की वजह से खेल जगत में बड़ा प्रभाव पड़ा है। विभिन्न खेलों के राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों को सुरक्षा की दृष्टि या तो स्थगित करना पड़ा है या फिर रद्द। इसके अलावा कई तरह के और भी कदम जैसे यात्रा पर पाबंदियां, खाली स्टेडियम में मैच, हाथ नहीं मिलाना जैसी हिदायतें भी दी जा रही हैं। भारत में आईपीएल जैसी बड़ी टी-20 लीग को स्थगित कर दिया गया है तो फुटबॉल, बैडमिंटन, टेनिस समेत कई अन्य खेलों पर भी कोरोना की मार पड़ी।