Sports

साओ पाउलो : पापू गोमेज के 10वें मिनट में किए गए गोल की मदद से अर्जेंटीना ने पराग्वे को 1-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बना ली। अर्जेंटीना अब तीन मैचों में सात अंक लेकर ग्रुप ए में शीर्ष पर हैै। यह लियोनेल मेस्सी का रिकॉर्ड 147वां मैच भी था जिन्होंने पूर्व डिफेंडर जेवियर मस्केरानो की बराबरी कर ली। चिली भी उरूग्वे से 1-1 से ड्रॉ के बाद इस ग्रुप से क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है। पराग्वे के 3 और उरूग्वे के एक अंक हैं जबकि बोलिविया ने खाता नहीं खोला है। अर्जेंटीना को आखिरी ग्रुप मैच में सोमवार को बोलिविया से खेलना है जबकि पराग्वे की टक्कर चिली से होगी।

सुआरेज के गोल से उरूग्वे ने चिली को ड्रॉ पर रोका

कुइएबा (ब्राजील) : लुईस सुआरेज ने उरूग्वे के लिये गोलों का सूखा खत्म करते हुए कोपा अमेरिका फुटबॉल चैम्पियनशिप में चिली को 1-1 से ड्रॉ पर रोका। सुआरेज ने 66वें मिनट में बराबरी का गोल किया। उरूग्वे का इस टूर्नामेंट में यह पहला अंक है। इस नतीजे के बाद चिली ग्रुप ए से नॉकआउट चरण में पहुंच गया जबकि उरूग्वे केी उम्मीदें भी खत्म नहीं हुई हैं। चिली के लिये एडुआर्डो वर्गास ने 26वें मिनट में पहला गोल किया। अर्जेंटीना सात अंक लेकर ग्रुप में शीर्ष पर है। दूसरे नंबर पर चिली के पांच अंक हैं। पराग्वे के तीन, उरूग्वे के एक अंक हैं जबकि बोलिविया ने खाता नहीं खोला है। 

कोपा अमेरिका : कोरोना संक्रमण के 140 मामले

साओ पाउलो : ब्राजील में कोपा अमेरिका फुटबॉल के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढकर 140 हो गए हैं। कोनमेबोल ने एक बयान में कहा कि 15235 टेस्ट कराए गए और संक्रमित लोगों का प्रतिशत 0-9 है। दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ ने कहा कि अधिकांश संक्रमित व्यक्ति कर्मचारी, बाहर से आया स्टाफ और टीम के सदस्य हैं। पहले की तुलना में संक्रमण दर में कमी आई है जिससे साबित होता है कि स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन हो रहा है। चिली ने रविवार को स्वीकार किया कि उसके कुछ खिलाडिय़ों ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है जब उनके होटल में बाल काटने के लिए नाई को बुलाया गया था। चिली फुटबॉल संघ ने खिलाडिय़ों के नाम या संख्या का खुलासा नहीं किया लेकिन कहा कि उन पर जुर्माना लगाया जाएगा।