Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनि का मानना है कि घरेलू सरजमीं पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पांचवें सत्र की सफल मेजबानी ने देश की छवि को सुधारा है और इसने अगले वर्ष अधिक अंतरराष्ट्रीय टीमों की मेजबानी करने के उनके विश्वास को बढ़ाया है। पाकिस्तान क्रिकेट में सुधार करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा नियुक्त किये गये मनि ने कहा कि वह इस साल घरेलू मैदानों पर पूरे पीएसएल की मेजबानी की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करके खुश हैं। 

उन्होंने पीएसएल के फाइनल मैच के बाद कहा, ‘कोरोना वायरस महामारी के कारण प्लेऑफ चरण के निलंबित होने के बाद कई चुनौतियों और अनिश्चितताओं के बीच मुझे खुशी है कि पीसीबी ने पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों और समर्थकों से की गई एक और प्रतिबद्धता पूरी कर ली।' उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर पीसीबी परिस्थितियों पर नजर रखेगा और अधिकारियों से मिलकर 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और पीएसल में दर्शकों को मैदान पर वापस लाने के तरीकों पर काम करेगा। 

उन्होंने कहा, ‘हम भविष्य दौरा कार्यक्रम के तहत जनवरी-फरवरी 2021 में दक्षिण अफीका की मेजबानी के लिए तैयार हैं। इसके बाद पीएसएल का आयोजन होगा जिसमें दुनिया के कई बड़े खिलाड़ी भाग लेंगे।' पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी को मजबूती देते हुए इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को कहा कि वह दो मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए अगले साल अक्टूबर में 16 वर्षों के बाद इस देश का दौरा करेगा।