Sports

लंदनः महिला हॉकी विश्वकप में संतोषजनक शुरूआत के बाद रानी की कप्तानी वाली भारतीय टीम गुरूवार को अपने पूल बी मैच के दूसरे मैच में आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर पूरे अंक बटोरने के लिये उतरेगी।  भारतीय महिलाओं ने लंदन में चल रहे विश्वकप में विश्व की दूसरे नंबर की टीम और मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच 1-1 से ड्रॉ खेला था। भारत गुरूवार को ली वैली हॉकी एंड टेनिस स्टेडियम में अब दूसरे मैच में आयरलैंड को पराजित करने की कोशिश करेगी।   

भारतीय टीम ने ओपङ्क्षनग मैच में बड़ी टीम के खिलाफ हार टालते हुये ड्रॉ से आत्मविश्वास हासिल किया है और अब ओलंपिक चैंपियन आयरलैंड के खिलाफ भी उसे इसी लय के साथ खेलना होगा। हालांकि उसके लिये यह मुकाबला चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है जिससे पहले उसे अपनी गलतियों को सुधारना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ रहे मैच में 25वें मिनट में नेहा गोयल के गोल से भारत ने 1-0 की शुरूआती बढ़त लेकर स्थिति मजबूत कर ली थी लेकिन इस मैच में पेनल्टी कार्नर का बचाव और उसकी डिफेंस में कमजोरी के कारण विपक्षी टीम ने 54वें मिनट में लिली ओस्ले के गोल से मैच को ड्रॉ करा दिया। 

भारत के लिये संतोषजनक यह रहा कि उसने दूसरी रैंक टीम के खिलाफ अपनी ओपनिंग मैच में हार को टाल दिया और अंक साझा किये।  भारतीय कप्तान रानी ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताया है। उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि पिछला मैच कमाल का था, हमारे लिये यह अच्छी शुरूआत रही। हमने इस ड्रॉ से भी काफी सकारात्मकता हासिल की है और आगे के मैचों में हमें इससे मदद मिलेगी। मुझे नहीं लगता कि हमने अपने प्रदर्शन से हैरान किया क्योंकि हमने पहले भी इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है।''