कॉमनवैल्थ शतरंज चैंपियनशिप - भारत की नजर क्लीन स्वीप पर,वैभव ,नितिन , तनिया और महालक्ष्मी सबसे आगे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Jul, 2018 03:33 PM

commonwealth chess championships 2018

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) में कॉमनवैल्थ शतरंज चैंपियनशिप में राउंड  7 के बाद भारत के लिए दोनों ही पुरुष और महिला वर्ग में सभी पदक जीतने की पूरी संभावना है क्यूंकी अन्य देशो के कोई भी खिलाड़ी फिलहाल भारत को पीछे छोड़ने की स्थिति में नजर नहीं आ रहे है ।...

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) में कॉमनवैल्थ शतरंज चैंपियनशिप में राउंड  7 के बाद भारत के लिए दोनों ही पुरुष और महिला वर्ग में सभी पदक जीतने की पूरी संभावना है क्यूंकी अन्य देशो के कोई भी खिलाड़ी फिलहाल भारत को पीछे छोड़ने की स्थिति में नजर नहीं आ रहे है । राउंड 7 के बाद दिल्ली के ग्रांड मास्टर वैभव सूरी और एस नितिन 6 अंको के साथ सयुंक्त बढ़त पर आ गए है । छठे राउंड मे अपनी बढ़त खोने के बाद एस नितिन नें आज युवा प्रतिभा संकल्प गुप्ता को पराजित करते हुए एक बार फिर अपने खिताब जीतने की संभावना कायम रखी है जबकि वैभव सूरी नें टॉप सीड दीप सेनगुप्ता से ड्रॉ खेला और ऐसे मे उनके लिए भी अंतिम दो राउंड खिताब हासिल करने में महत्वपूर्ण होंगे । राउंड 7 के बाद वैभव और नितिन के अलावा 6 अन्य भारतीय खिलाड़ी भी अंतिम दो राउंड के प्रदर्शन के दम पर खिताब जीत सकते है । क्यूंकी सिर्फ आधा अंक पीछे देबाशीष दास , रोहित ललित बाबू ,पी कार्तिकेयन , जी आकाश , नुबेर शाह और संकल्प गुप्ता खेल रहे है । 

PunjabKesari

महिला वर्ग में तनिया सचदेव नें आज दीपन चक्रवर्ती से ड्रॉ खेलते हुए अपनी बढ़त बढ़त कायम रखी है वह एम महालक्ष्मी के साथ  5 अंको पर सबसे आगे है जबकी 4.5 अंको पर  नंधिधा पीवी , निशा मोहता , साक्षी चित्लांगे और रुचा पुजारी खेल रही है । और यहाँ भी इनमे से कोई भी खिलाड़ी अंतिम दो राउंड में खिताब अपने नाम कर सकता है । 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!