Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एम ए चिंदबरम स्टेिडियम में खेले गए आईपीएल सीजन-12 के पहले क्वालीफाई मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियन के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सीएसके के कोच स्टीफेन फ्लेमिंग के अनुसार टीम की कमजोरी की बात करें तो उनका मानना है कि चेन्नई की टीम अगर शुरूआती ओवर में ज्यादा रन बना लेती तो शायद मुंबई के सामने मजबूत स्कोर रख पाते।

मैच के बाद फ्लेमिंग ने कहा, “पारी की गति बढ़ाने में मुश्किल हो रही है। परेशानी ये है कि हम पावरप्ले में पिछड़ रहे हैं। हम 6 से 20 ओवर तक सब कुछ सही कर रहे हैं, मुझे लगता है कि आज का रन रेट 7 था और फिर आखिरी के दस ओवर में 10 था। हम वहां पर सही रन हासिल कर पा रहे हैं लेकिन पावरप्ले में पिछड़ रहे हैं।” पूर्व क्रिकेटकर ने कहा, “अगर हम पावर प्ले के 6 ओवरों में 40 के करीब रन भी बनाते है तो भी हम टीम का स्कोर 150-160 के स्कोर तक ले जांएगे जो कि मैच विनंग स्कोर हो सकता है। शुरूआती 6 ओवरों में हम लगातार विकेट गंवा रहे हैं, हम अलग-अलग स्टेज पर असफल हो रहे हैं। इस मामले में अगर हम बेड़ियों को तोड़ दें और अगले मैच में जबरदस्त प्रयास करें और देखें कि हम अपने आपको फॉर्म और आत्मविश्वास दिला पाते हैं।”

फ्लेमिंग का मानना है कि शुरूआती विकेट जल्दी खोने से मध्य क्रम के बल्लेबाजों पर दवाब आ जाता है जिससे बीच के ओवरों में रन रेट बढ़ाने में मुशिकल होती है क्योंकि उनका ध्यान विकेट बचाने और पारी को आखिर तक ले जाने पर होता है। कोच ने कहा, “आप इस तरह के हालातों में जरूरत से ज्यादा अटैक करने का खतरा नहीं उठा सकते नहीं तो आप 100 रन पर ऑलआउट हो सकते हैं। इसलिए आपको पहले सुरक्षा निश्चित करनी होती है। जब तक आप वो हासिल कर पाते हैं तब तक 14 ओवर हो जाते हैं, वहां से हम 10 का रन रेट हासिल करने कामयाब रहे, जो कि हमें एक प्रतिद्वंदी स्कोर तक ले गया।”