Sports

जालन्धर (जसमीत सिंह) : एक तरफ जहां दिल्ली में क्रिकेटर द्वारा टीम में सिलेक्ट न करने पर मुख्य कोच अमित भंडारी की पिटाई कर दी गई। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका की एक वीडियो इन दिनों सोशल साइट्स पर खासी वायरल हो रही है जिसमें ट्रायल के दौरान एक व्यक्ति युवा क्रिकेटर को थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहा है। श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर महेला जयवद्र्धने ने तो इस ट्विट को शेयर करते हुए लिखा है- यह गलत है। इसे कोचिंग नहीं बुरा बर्ताव कहते हैं।

 

एक-एक कर मारे तीन थप्पड़
Coach abused young sportsman during trial session, video viral
जित्तो कनागासबाई नाम के ट्विटर अकाऊंट से अपलोड इस वीडियो में हालांकि यह पता नहीं चल पा रहा है कि उक्त ट्रायल किस गेम के लिए है। लेकिन उक्त वीडियो में नीली शर्ट और काली पेंट पहने हुआ एक व्यक्ति ग्राऊंड से एक खिलाड़ी को पहले बाहर आने का ईशारा करता है और फिर उसके आने पर उसके तीन थप्पड़ मारता है। जित्तो ने वीडियो के साथ लिखा है- कितने दुख की बात है क्या किसी के भी माता-पिता इसकी अनुमति देंगे। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि थप्पड़ मारने वाला व्यक्ति सिलेक्शन कमेटी से है या उक्त बच्चे का रिश्तेदार।

ट्विटर पर लोगों ने की निंदा
Coach abused young sportsman during trial session, video viral
घटनाक्रम की वीडियो जैसे ही सोशल साइट्स पर वायरल हुई। लोगों की इसपर मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आई। किसी ने इसे सही तो किसी ने गलत बताया। यूफोरिक कर्ट के ट्विटर अकाऊंट से घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया आई कि खेल आपको सहिष्णुता का पाठ देता है। मुझे नहीं लगता कि मच्छर एक कोच होने के लायक है। वहीं अरशद वजहर ने लिखा- ओह, मैं एक थप्पड़ को प्रोत्साहित करूंगा वो भी यदि आवश्यक हो ते। लेकिन तीन-तीन भयानक थप्पड़ नहीं।

क्या गंभीर की बात का होगा असर?
Coach abused young sportsman during trial session, video viral
दिल्ली सिलेक्शन कमेटी के हेड कोच अमित भंडारी पर हमले के बाद भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हमला करने वाले क्रिकेटर पर लाइफ बैन की मांग की थी। इसके साथ ही गंभीर ने ट्रायल के दौरान मां-बाप की एंट्री पर बैन लगाने की भी मांग थी। इसके पीछे तर्क यह था कि बच्चा अगर ट्रायल में किसी कारण फेल भी हो जाता है तो वहां मां-बाप के कारण विवाद होने का खतरा रहता है।